नई दिल्ली: कांग्रेस ने भारत दौरे पर आये सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान का प्रोटोकॉल तोड़कर स्वागत करने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना की है। कांग्रेस ने कहा है कि पाकिस्तान को अरबों रुपये सौगान देने का वादा करने वाले सऊदी प्रिंस का ऐसा स्वागत कर पीएम मोदी ने दिखा दिया है कि वे देश, शहीदों और भारत के हर सैनिक के काम और त्याग के बारे में क्या सोचते हैं।

सऊदी प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान पाकिस्तान के दौरे के बाद मंगलवार शाम भारत पहुंचे। इसके बाद पीएम मोदी ने प्रोटोकॉल तोड़ते हुए खुद एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया। इस दौरान दोनों गले भी मिले। कांग्रेस ने इसी लम्हे का वीडियो अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर शेयर करते हुए मोदी सरकार को घेरने की कोशिश की है।

कांग्रेस ने साथ ही एक और ट्वीट भी किया और कहा कि पाकिस्तान पीएम इमरान खान सहित सऊदी प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने भी पुलवामा हिंसा की निंदा नहीं की है। कांग्रेस के अनुसार इसके बदले उन्होंने पाकिस्तान के 'आतंक-विरोधी' कोशिशों की तारीफ की है। कांग्रेस के मुताबिक इससे मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी की लिस्ट में शामिल कराने की कोशिशों को झटका लगा है।

बता दें कि दक्षिण एशिया के दौरे की शुरुआत में प्रिंस सलमान रविवार को इस्लामाबाद पहुंचे थे। इसके बाद वे सोमवार को सऊदी अरब लौट गए थे। भारत ने उनके पाकिस्तान से यहां के दौरे पर आने को लेकर आपत्ति जताई थी।

सऊदी अरब के शाहजादे ऐसे समय में भारत की यात्रा पर आए हैं जब कुछ ही दिन पहले पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद ने सीआरपीएफ के काफिले पर आत्मघाती हमला किया था जिसमें 40 सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए थे।