बंगलुरु: बंगलुरु एयर शो में दो एयर क्राफ्ट्स के टकराने से हादसा हो गया। इस हादसे में एक पायलट की मौत होने की बात सामने आई है। पूरा मामला येलाहंका का है जहां एयर शो की तैयारी चल रही थी जिस दौरान ये हादसा हुआ। बता दें कि बुधवार से एयर शो की शुरुआत हो रही है। ऐसे में रिहर्सल के दौरान दो सूर्य किरण एयरक्राफ्ट एक दूसरे से टकरा गए। जिसके चलते ये हादसा हुआ। बता दें कि बेंगलुरु में बुधवार से एयरो इंडिया शो की शुरुआत हो रही है। ऐसे में उसकी जोरदार तैयारियां जारी है। वहीं तैयारी के बीच येलाहंका एयरबेस से उड़ान के साथ ही ये हादसा हो गया। जानकारी के मुताबिक जैसे ही एयरबेस से विमान ने उड़ान भरी उसकी कुछ ही देर बाद दो सूर्य किरण विमान आपस में टकराकर क्रैश हो गए।

जानकारी के मुताबिक विमान क्रैश के पहले दोनों ही विमानों के पायलटों ने इजेक्ट कर लिया था जिसके चलते दोनों ही पायलट क्रैश होने से पहले बाहर निकल गए थे। लेकिन बाद में इलाज के दौरान एक की मौत हो गई। बता दें कि एयरोइंडिया शो के लिए करतब दिखाने के लिए रिहर्सल जारी थी जब ये हादसा हुआ।

बता दें कि एयरो इंडिया 2019 के 12वें संस्करण की शुरुआत 20 फरवरी से होगी। इसके साथ ही ये आयोजन 24 फरवरी तक बेंगलुरु में चलेगा। जानकारी के मुताबिक इसमें दुनियाभर की 100 से ज्यादा कंपनियां भाग लेंगी, जिसमें अमेरिका की बोईंग और फ्रांस की रफाल भी शामिल हैं। वहीं इसके रिहर्सल के दौरान भारत की तरफ से सुखोई, तेजस और मिग 29 अपने करतब दिखा चुके हैं। वहीं रिहर्सल में मिराज और जगुआर की कलाबादी भी देखने को मिली थी। गौरतलब है कि राफेल के तीन विमान एयर शो में हिस्सा लेने के लिए पहुंच चुके हैं।

इस महीने की शुरुआत में भी हुआ था हादसा: गौरतलब है कि फरवरी की शुरुआत में भी बेंगलुरु में एक मिराज दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। उस हादसे में दो पायलटों की मौके पर ही मौत हो गई थी। वहीं पायलटों की मौत का मामला सुप्रीम कोर्ट तक भी पहुंच गया है।