महासभा के तेवर सख्त, लखनऊ में बड़े सम्मेलन की घोषणा

लखनऊ: यादव समाज के सबसे बड़े सामाजिक संगठन अखिल भारतवर्षीय यादव महासभा ने उत्तर प्रदेश में यादव समाज पर हो रहे उत्पीड़न को लेकर आक्रोष व्यक्त करते हुये अगले माह लखनऊ में राज्य स्तरीय सम्मेलन करने की घोषणा की है। इस अवसर पर पुलवामा मे शहीद हुये जवानों को महासभा के पदाधिकारियों ने श्रद्धांजलि अर्पित की।

लखनऊ में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में पूर्व मंत्री व अखिल भारतवर्षीय यादव महासभा के प्रदेश अध्यक्ष जगदेव सिंह यादव ने कहा कि यादव समाज का उत्पीड़न किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने बताया कि यादव अधिकारियों को भी महत्वपूर्ण स्थानों से हटाकर महत्वहीन स्थानों पर भेजा जा रहा है।

महासभा के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा 31 मार्च को लखनऊ में यादव समाज का राज्य स्तरीय सम्मेलन आयोजित किया जाएगा, जिसमें आगे की रणनीति तय की जाएगी। पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए महासभा के अध्यक्ष जगदेव सिंह यादव ने एक बार फिर कहा कि लोकसभा चुनाव में यादव महासभा उस दल का समर्थन करेगी जो दल यादवों को सबसे अधिक उम्मीदवार बनाएगा। पुलवामा मे शहीद हुये जवानों को श्रद्धांजलि देते हुये, महासभा के पदाधिकारियों ने दो मिनट का मौन रखा।

पूर्व मंत्री व प्रदेश अध्यक्ष ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस में महासभा को प्रभावी एवं गतिशील बनाने हेतु पदाधिकारियों की दूसरी सूची जारी की। जारी सूची के अनुसार, दो प्रदेश उपाध्यक्ष, एक कोषाध्यक्ष, एक प्रदेश प्रवक्ता व मीडिया प्रभारी और सह मीडिया प्रभारी, चार प्रदेश महासचिव, 12 प्रदेश सचिव और 5 कार्यकारिणी सदस्य मनोनीत किए गए।

पूर्व मंत्री डॉक्टर एस पी यादव और मथुरा के राकेश यादव को प्रदेश उपाध्यक्ष, पूर्व चेयरमैन जिला सहकारी बैंक कानपुर महेंद्र सिंह यादव को प्रदेश कोषाध्यक्ष पत्रकार अनुराग यादव को प्रदेश प्रवक्ता और मीडिया प्रभारी, ओपी यादव को सह प्रवक्ता व सह मीडिया प्रभारी बनाया गया है। वहीं पूर्व महाधिवक्ता राजबहादुर यादव को प्रदेश महासचिव बनाया गया है।

पूर्व महाधिवक्ता राजबहादुर यादव के अतिरिक्त पीलीभीत के आनंद यादव कानपुर के पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष सूर्यपाल सिंह यादव और वाराणसी के बृजेश यादव को भी प्रदेश महासचिव बनाया गया इसके अतिरिक्त प्रतापगढ़ के पूर्व मंत्री राम सिंह यादव , पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष रामकुमार यादव , मैनपुरी के एडवोकेट देवेंद्र यादव, एटा के गोपाल सिंह यादव मथुरा के पार्षद पवन यादव, मेरठ के सुरेश यादव, हाथरस के हरपाल सिंह यादव, रिटायर्ड एडिशनल डायरेक्टर डिफेंस रामा यादव, महोबा के शिवपाल सिंह यादव, बाराबंकी के राम कैलाश यादव, कानपुर के रविंद्र यादव और देवरिया के अष्टभुजा यादव को प्रदेश सचिव नामित किया गया है। इसके अतिरिक्त जौनपुर के राजपाल यादव, एटा के राकेश यादव, कानपुर के रामचरण यादव को कार्यकारिणी सदस्य मनोनीत किया गया है।

इस अवसर पर महासभा के यूथ विंग के अध्यक्ष अभिज्ञान चौधरी ने भी युवा कार्यकारिणी की सूची जारी की। अभियान चौधरी ने 5 उपाध्यक्ष , पांच महासचिव, 10 प्रदेश सचिव, 6 कार्यकारिणी सदस्य और दो सोशल मीडिया प्रभारी नामित किए हैं।

प्रदेश अध्यक्ष जगदेव सिंह के अतिरिक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रदेश महासचिव अशोक यादव, महिला विंग की प्रदेश अध्यक्ष, यूथ विंग के प्रदेश अध्यक्ष अभियान चौधरी, प्रवक्ता सुरेंद्र यादव, कोषाध्यक्ष महेंद्र सिंह यादव आदि उपस्थित रहे।