पटना: आज एचडीएफसी बैंक ने देश में अपनी 5000 वीं ब्रांच खोली। दोहरी उपलब्धि हासिल करते हुए बैंक की यह ब्रांच उसी दिन प्रारंभ की गई, जब 1995 में बैंक ने अपने काम शुरू किए थे। आज बैंक को काम करते हुए 25 साल हो चुके हैं। बैंक की पहली ब्रांच का उद्घाटन सैंडोज़ हाउस, वर्ली में किया गया था।

एचडीएफसी बैंक के प्रबंध निदेशक, आदित्य पुरी ने एमआईडीसी, अंधेरी, मुंबई में 5000 वीं ब्रांच का उद्घाटन किया। उनके साथ बैंक के वरिष्ठ साथी और नज़दीकी स्कूल के बच्चे थे।

श्री पुरी ने कहा, ‘‘बैंक में मेरे और मेरे 95000 साथियों के लिए यह भावनात्मक और स्मरणीय दिन है। हमने पिछले 25 सालों में भारत को परिवर्तित होते और दुनिया की सबसे तेजी से विकसित होती अर्थव्यवस्था बनते देखा है। हमें इस वृद्धि से फायदा मिला है। लेकिन हमें ज्यादा संतुष्टि इस बात से होती है कि हमारी हर ब्रांच सामाजिक परिवर्तन के लिए उत्प्रेरक का काम करती है। हम परिवर्तन छतरी के तहत अपने सामाजिक अभियानों से 3.5 करोड़ भारतीयों की जिंदगी में परिवर्तन ला चुके हैं। ’’ हमारी यह लैंडमार्क ब्रांच मुंबई में है, लेकिन बैंक की लगभग आधा शाखाएं अर्द्धशहरी और ग्रामीण इलाकों में हैं।