नई दिल्ली: अभिनेता से नेता बने कमल हासन ने पुलवामा आतंकी हमले के बाद हैरान कर देने वाला बयान दिया है। कमल हासन ने कश्मीर में जनमत संग्रह की बात कही है। उन्होंने कहा, 'भारत कश्मीर में जनमत संग्रह क्यों नहीं करा रहा है। सरकार किससे डरती है?' भारत और पाकिस्तान दोनों के नेताओं को जिम्मेदार ठहराते हुए कमल हासन ने कहा, 'यदि दोनों पक्षों के राजनेता उचित व्यवहार करते हैं, तो एक भी सैनिक के मरने की आवश्यकता नहीं होती।'

कमल हासन ने कहा, 'जनमत संग्रह करो और लोगों से बात करो। उन्होंने (सरकार) ये क्यों नहीं किया? वे किस चीज से डरते हैं? वे राष्ट्र को विभाजित करना चाहते हैं? आप उनसे (कश्मीरियों) दोबारा क्यों नहीं पूछते? वे ऐसा नहीं करेंगे? अब यह (कश्मीर) भारत का है, यही स्थिति सीमा पार (PoK) भी रहती है। आजाद कश्मीर में वे जिहादियों की तस्वीरों का इस्तेमाल गाड़ियों में हीरो के रूप में चित्रित करने के लिए कर रहे हैं, यह भी एक मूर्खतापूर्ण बात है।

हासन ने कहा, 'भारत भी मूर्खता जैसा व्यवहार करता है, यह उचित नहीं है। अगर हम यह साबित करना चाहते हैं कि भारत एक बेहतर देश है, तो हमें इस तरह का व्यवहार नहीं करना चाहिए। वहां राजनीति शुरू होती है, नई राजनीति संस्कृति बनती है।' कमल हासन चेन्नई में एक कार्यक्रम में बोल रहे थे और उनसे पुलवामा हमले के बारे में पूछा गया था।