नई दिल्ली: आयरलैंड ने ओमन क्वॉड्रैंगुलर टी20 सीरीज में रविवार को आखिरी गेंद पर छक्का जड़ते हुए एक बेहद रोमांकर मुकाबले में नीदरलैंड्स को एक विकेट से हरा दिया।

आयरलैंड को जीत के लिए आखिरी गेंद पर 6 रन की जरूरत थी, स्टुअर्ट पॉयंटर ने आखिरी गेंद पर छक्का जड़ते हुए आयरलैंड को एक विकेट से रोमांचक जीत दिला दी।

ये टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में पहली बार है जब आखिरी गेंद पर छह रन की जरूरत होने पर किसी बल्लेबाज ने छक्का जड़ते हुए जीत दिलाई है। वनडे क्रिकेट में ये कारनाम सिर्फ एक बार हुआ है, जो 2008 में वेस्टइंडीज के शिवनारायण चंद्रपॉल ने श्रीलंका के खिलाफ किया था।

पहले बैटिंग करते हुए नीदरलैंड्स ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 182 रन बनाए। नीदरलैंड्स के लिए टोबैस वीज ने 78 रन और मौक्स ओ डाउड ने 38 रन बनाए।

आयरलैंड के लिए स्टुअर्ट थॉम्पसन ने 18 रन देकर 4 विकेट लिए, जबकि बॉयड रैंकिन ने 2 और जॉर्ज डॉकरेल और पॉल स्टर्लिंग ने एक-एक विकेट लिया।

जीत के लिए इसके जवाब में आयरलैंड की शुरुआत खराब रही और दूसरे ही ओवर में पॉल स्टर्लिंग का विकेट 1 रन के स्कोर पर गिर गया। इसके बाद केविन ओ ब्रायन ने 46 और एंड्र्यू बलबिर्नी ने 83 रन की पारी खेलते हुए दूसरे विकेट के लिए 86 रन की साझेदारी करते हुए पारी को जमाया।

लेकिन इसके बाद लगातार आयरलैंड के विकेट गिरते रहे। अंत में आखिरी दो गेंदों पर जीत के लिए आयरलैंड को 6 रन की जरूरत थी और उसका सिर्फ एक विकेट बाकी था।

पॉल वॉन मीकेरन के इस ओवर की एक गेंद डॉट खेलने के बाद पारी की आखिरी गेंद पर स्टुअर्ट पॉएंटर ने आखिरी छक्का जड़ते हुए अपनी टीम को एक विकेट से जीत दिला दी।