लखनऊ: राज्य स्तरीय जूनियर बालिका हाकी प्रतियोगिता की शुरुआत आज से पद्मश्री मो0शाहिद हाकी सिन्थेटिक स्टेडियम, विजयन्तखण्ड गोमतीनगर में हुई जिसमें प्रदेश के 18 मण्डलों, स्पोर्ट्स कालेज गोरखपुर एवं लखनऊ छात्रावास की टीमें प्रतिभाग कर रही है। प्रतियोगिता का उद्घाटन ललिता प्रदीप, संयुक्त निदेशक, बेसिक शिक्षा उ0प्र0 ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया। प्रतियोगिता में आज आठ मैच खेले गए जिसमें लखनऊ छात्रावास ने झाॅसी मण्डल को 6-0 को पराजित किया|

प्रतियोगिता का पहला मैच झाॅसी मण्डल बनाम मिर्जापुर मण्डल के मध्य खेला गया जिसमें झाॅसी मण्डल ने मिर्जापुर मण्डल को 6-0 से पराजित किया। मैच के 8वें वं 35वें मिनट में संजना ने कुल दो, 21वें व 23वें मिनट में रश्मी ने कुल दो, 46वें व 50वें मिनट में मनीषा ने कुल दो गोल किया।

प्रतियोगिता का दूसरा मैच बरेली मण्डल बनाम मेरठ मण्डल के मध्य खेला गया जिसमें बरेली मण्डल ने मेरठ मण्डल को 9-0 से पराजित किया। मैच के तीसरे, 21वें, 36वें, 46वें, 49वें एवं 50वें मिनट में काजल ने कुल 06गोल, 31वें मिनट में अंजली ने एक, 41वें मिनट में तनू ने एक एवं 53वें मिनट में ईशा ने एक गोल किया।

प्रतियोगिता का तीसरा मैच आजमगढ मण्डल बनाम गोरखपुर मण्डल के मध्य खेला गया जिसमें आजमगढ मण्डल ने गोरखपुर मण्डल को 3-2 से पराजित किया। आजमगढ की टीम की ओर से मैच के 5वें मिनट में अनू ने एक, 14वें मिनट में रिशिता एवं 32वें मिनट में वर्षा कुमारी एक गोल किया। गोरखुपर की टीम की ओर से मैच के 29वें मिनट में रीमा शर्मा एवं 49वें मिनट में प्रिया दूबे ने एक-एक गोल किया।

प्रतियोगिता का चैथा मैच लखनऊ छात्रावास बनाम झाॅसी मण्डल के मध्य खेला गया जिसमें लखनऊ छात्रावास ने झाॅसी मण्डल को 6-0 को पराजित किया। मैच के दूसरे एवं 42वें मिनट में रूचिका ने दो, मैच के 12वें एवं 17वें मिनट में अर्चना भारद्वाज, 14वें मिनट में वर्षा आर्या ने एक, 16वें मिनट में पिताम्बरी ने एक गोल किया।

प्रतियोगिता का पाॅचवा मैच मिर्जापुर बनाम सहारनपुर के मध्य खेला जिसमें दोनो ही टीमे कोई गोल नही कर सकी।

प्रतियोगिता का छठा मैच मेरठ बनाम आजमगढ के मध्य खेला गया जिसमें मेरठ मण्डल ने आजमगढ़ मण्डल को 7-0 से पराजित किया। मैच के दूसरे, चैथे, 11वें, 32वें, 37वें एवं 47वें मिनट में काजल ने कुल 06 गोल एवं 43वें मिनट में सोनम ने एक गोल किया।

प्रतियोगिता का सातवाॅ मैच गोरखपुर मण्डल बनाम कानपुर मण्डल के मध्य खेला गया जिसमें गोरखपुर मण्डल ने कानपुर मण्डल को 1-0 से पराजित किया। गोरखपुर की ओर से मैच के 14वें मिनट में प्रिया दूबे ने एक गोल किया।

प्रतियोगिता का आठवाॅ मैच सहारनपुर बनाम अयोध्या मण्डल के मध्य खेला गया जिसमें अयोध्या मण्डल ने सहारनपुर मण्डल को 4-0 से पराजित किया। अयोध्या मण्डल की टीम की ओर से मैच के 12वें मिनट में अंजली मिश्रा ने एक, 27वें मिनट में नैनशी ने ए क 35वें व 36वें मिनट में दिव्या यादव ने दो गोल किया।