लखनऊ। डीपीएस जानकीपुरम की मैत्रेयी गुप्ता ने 22वीं शिवानी कप संडे महिला चेस टूर्नामेंट के ओपन वर्ग में शानदार प्रदर्शन के साथ सर्वाधिक पांच अंक जुटाते हुए खिताब पर कब्जा जमा लिया। लखनऊ जिला चेस स्पोर्ट्स एसोसिएशन के तत्वावधान में मानसरोवर योजना, शहीद पथ स्थित शिवानी पब्लिक स्कूल में आयोजित 5000 रूपए की इनामी राशि वाले इस टूर्नामेंट में ओपन वर्ग के पांचवें व अंतिम राउंड में पहली टेबल पर मैत्रेयी गुप्ता ने मृदुला खन्ना को हराकर पूरे अंक जुटाए।

ओपन वर्ग में पांचवें राउंड के बाद मैत्रेयी गुप्ता सर्वाधिक पांच अंक के साथ शीर्ष पर रही जबकि डीपीएस एल्डिको की स्वस्ति विश्वकर्मा को चार अंक के साथ दूसरा स्थान मिला। शिवानी पब्लिक स्कूल की राजनंदिनी सिंह साढ़े तीन अंक के साथ तीसरे स्थान पर रही। मृदुला खन्ना व गौरांगी के समान तीन-तीन अंक रहे लेकिन टाईब्रेक स्कोर के चलते मृदुला चौथे व गौरांगी पांचवें स्थान पर रही।

अंडर-10 आयु वर्ग में लारेटो कान्वेंट की गौरांगी बहादुर सिन्हा ने उम्दा प्रदर्शन किया और सर्वाधिक तीन अंक के साथ शीर्ष स्थान पर रही। शिवानी पब्लिक स्कूल की रागिनी यादव दो अंक के साथ दूसरे व सुचित्रा मिश्रा एक अंक के साथ तीसरे स्थान पर रही।

अंडर-14 आयु वर्ग में डीपीएस एल्डिको की वर्तिका सर्वाधिक तीन अंक के साथ शीर्ष स्थान पर रही। शिवानी पब्लिक स्कूल की तान्या शर्मा और प्रियांशी रावत के समान दो-दो अंक रहे लेकिन टाईब्रेक स्कोर के चलते तान्या दूसरे व प्रियांशी तीसरे स्थान पर रही।

अंडर-16 आयु वर्ग में शिवानी पब्लिक स्कूल की लक्ष्मी सिंह सर्वाधिक साढ़े तीन अंक के साथ शीर्ष स्थान पर रही।