काशी घूमने आयी में विदेशी युवती बनी हवस का शिकार

काशी घूमने आयी में विदेशी युवती बनी हवस का शिकार

वाराणसी: उत्तर प्रदेश के वाराणसी में एक विदेशी युवती के साथ रेप का मामला सामने आया है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, कनाडा के लेविस शहर से काशी घूमने आई युवती से मुगलसराय के एक गांव में कथित रूप से रेप किया गया. पीड़ित विदेशी युवती की तहरीर पर पुलिस ने मुगलसराय कोतवाली में आरोपी युवक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है.

पुलिस के मुताबिक, यह युवती 6 फरवरी को कनाडा से बनारस घूमने आई थी. गंगा घाट पर घूमने के दौरान उसकी दोस्ती मुगलसराय के मड़िया गांव निवासी अजय नामक युवक से हो गई. युवती ने गांव घूमने की इच्छा जाहिर की तो अजय उसे अपने गांव ले गया. वहां पर अकेला पाकर उसने युवती के साथ कथित रूप से रेप किया और चुप रहने की धमकी देकर बनारस छोड़ दिया.

बता दें कि इससे पहले साल 2017 में शूलटंकेश्वर में फ्रांस की वृद्ध महिला से गार्ड द्वारा रेप और मारपीट की घटना सामने आई थी. पुलिस ने गार्ड को गिरफ्तार कर लिया था. इसके बाद साल 2018 में अस्सीघाट पर गंगापार रेती पर विदेशी महिला से रेप की कोशिश हुई थी. उसमें भी पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया था.

गौरतलब है कि वाराणसी में विदेशी पर्यटक काफी संख्या में आते हैं और अक्सर उनके साथ ठगी किए जाने का मामला सामने आता है. ठगी करने वाले फर्जी गाइड बनकर ही घटना को अंजाम देते हैं, लेकिन पुलिस उन फर्जी गाइडों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर पाती है. ऐसे में सवाल ये खड़ा होता है कि ऐसे फर्जी गाइडों पर पुलिस कब शिंकजा कसेगी.

Uttar Pradesh, India