अनिल अंबानी के बिचौलिये की तरह काम कर रहे थे पीएम मोदी: राहुल

अनिल अंबानी के बिचौलिये की तरह काम कर रहे थे पीएम मोदी: राहुल

नई दिल्ली: राफेल सौदे को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर पीएम मोदी पर हमला बोला है. राहुल गांधी ने एक ईमेल का हवाला देते हुए पीएम मोदी पर आरोप लगाया कि इस डील में उन्होंने 'अनिल अंबानी के बिचौलिये की भूमिका निभाई.'

राहुल गांधी ने कहा कि इस मामले में एक के बाद एक सच सामने आ रहे हैं. पहले प्राइस की बात हुई, फिर रक्षा मंत्री ने कहा हमें नहीं मालूम, इसके बाद ओलांद की बात सामने आती है. उन्होंने साथ ही कहा, 'पीएम मोदी ने गोपनियता कानून का उल्लंघन किया है. पीएम ने राष्ट्रीय सुरक्षा से खिलवाड़ किया है. प्रधानमंत्री के खिलाफ आपराधिक कार्रवाई होनी चाहिए.' पहले ये भ्रष्टाचार का मामला था, अब ये ऑफिशियल सीक्रेट एक्ट का मामला हो गया है। इस पर कार्रवाई शुरु हो जानी चाहिए

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि राफेल पर बचाने और छिपाने का काम हो रहा है. दुनिया की सबसे बड़ी सुरक्षा डील हो रही है और इसके बारे में रक्षा मंत्री को नहीं मालूम, रक्षा सचिव को इस बारे में नहीं मालूम पर अनिल अंबानी को इस बारे में मालूम होता है. राहुल ने कहा कि नरेंद्र मोदी एक भ्रष्ट व्यक्ति हैं.

राहुल ने कहा कि CAG का मतलब 'चौकीदार ऑडिटर जनरल' रिपोर्ट है. हमारा काम सरकार पर दबाव बनाना है और कांग्रेस पार्टी अपना काम पूरे दम से कम कर रही है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि राफेल पर केंद्र सरकार की तरफ से जो रिपोर्ट बनाई गई है वो पीएम मोदी के लिए पीएम मोदी की तरफ से पीएम मोदी को बचाने के लिए बनाई गई है। सबसे बड़ा सवाल ये है कि डील साइन होने से महज 10 दिन पहले अनिल अंबानी को डील की संवेदनशील जानकारियां कैसे हाथ लगीं। पीएम मोदी इस तथ्य को नहीं छिपा सकते हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी ईमानदारी की बात करते हैं। लेकिन हकीकत ये है कि वो भ्रष्ट हैं। राफेल डील पर जो ईमेल सामने आया है उससे साफ है कि पीएम मोदी खुद अनिल अंबानी के लिए बैटिंग कर रहे थे।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि उनके खिलाफ जांच करानी हो तो मोदी सरकार करा ले। लेकिन वो चाहते हैं कि इस मामले में वो जनता के बीच सच तो बताएं। पीएम देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। राहुल गांधी ने कहा कि कहीं न कहीं दाल काली है इसलिए मौजूदा सरकार जेपीसी जांच कराने से डर रही है।

राहुल गांधी ने कहा कि राफेल पर पीएम मोदी ने गोपनीयता तोड़ी है। इस मामले में पीएम मोदी पर आपराधिक केस दर्ज होना चाहिए। मोदी जी वही कर रहे थे जो जासूस कर रहे थे। चौकीदार न केवल चोर है बल्कि वो एक बिचौलिया है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पूछा कि अनिल अंबानी फ्रांस के मंत्री से कैसे मिले।पीएम मोदी अनिल अंबानी के लिए काम कर रहे थे। उन्होंने एक ईमेल का जिक्र किया जिसमें अनिल अंबानी का नाम था।