नई दिल्ली: गुरुवार को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की लोकसभा में जमकर तारीफ हुई. गडकरी ने सड़क, राजमार्ग और अवसंरचना के क्षेत्र में देश में हुए कामकाज के लिए काफी तारीफ बटोरी, जिसमें कांग्रेस समेत दूसरी विरोधी पार्टियां भी शामिल थी. इस दौरान सोनिया गांधी ने भी मेज थपथपाकर अपना समर्थन जताया.

लोकसभा में गुरुवार को भारतमाला परियोजना से संबंधित सवाल के जवाब के दौरान गडकरी ने कहा, 'मेरी ये विशेषता है और मैं इसके लिए खुद को भाग्यवान समझता हूं कि हर पार्टी के सांसद कहते हैं कि उनके क्षेत्र में अच्छा काम हुआ है.

जल संसाधन और गंगा संरक्षण मंत्रालय का प्रभार भी संभाल रहे गडकरी ने उत्तराखंड के चार धामों को जोड़ने वाली परियोजना से संबंधित सवाल का जवाब देते हुए गंगा का जिक्र किया और कहा कि प्रयाग में पहली बार गंगा इतनी निर्मल और अविरल है. उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष से कहा, 'अध्यक्ष महोदया आप एक बार जाकर देखिए कि गंगा के लिए भी कितना काम हुआ है.'

इस पर अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने कहा कि काम हुआ है और 'हमारा आशीर्वाद आपके साथ है. मंत्री के जवाब के बाद बीजेपी के गणेश सिंह ने लोकसभा अध्यक्ष से अनुरोध किया कि गडकरी ने देश में इतना काम किया है, उनके लिए सदन को धन्यवाद प्रस्ताव पारित करना ही चाहिए. इस पर बीजेपी के सदस्यों ने मेजें थपथपाकर गडकरी की तारीफ की.