घटना को मोदी, शाह, अजित डोभाल की साज़िश क़रार दिया

नई दिल्ली: कोलकाता पुलिस के कमिश्नर के घर पहुंची सीबीआई टीम को हिरासत में लेने के बाद सियासी घमासान लगातार तेज होता जा रहा है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी धरने पर बैठ गई हैं। उन्होंने इस घटना को मोदी सरकार, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल की साजिश करार दिया। कोलकाता में सीबीआई मुख्यालय की सुरक्षा के लिए कोलकाता पुलिस की जगह सीआरपीएफ की तैनाती की गई है। सीबीआई अफसर शारदा चिट फंड मामले की जांच को लेकर पश्चिम बंगाल में यहां कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार के घर पहुंचे थे।

रविवार शाम को सीबीआई टीम को घर के बाहर ही रोक दिया गया और पांच अफसरों को हिरासत में ले लिया गया हालांकि उन्हें बाद में छोड़ दिया गया है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पुलिस कमिश्नर के घर पहुंच कर बैठक की और इसके बाद इसे मोदी सरकार की साजिश बताया। ममता ने कहा कि सीबीआई अधिकारियों के पास वारंट नहीं था इसलिए उन्हें रोक दिया गया।

सीबीआई, कमिश्नर से रोज वैली और शारदा पोंजी घोटाले से जुड़े मामलों में पूछताछ के लिए पहुंचे थे। पश्चिम बंगाल में एसआईटी टीम की अध्यक्षता कर रहे आईपीएस अफसर से गुम हुए दस्तावेजों और फाइलों को लेकर पूछताछ की जानी थी। इससे पहले इस बारे में नोटिस भी जारी किया गया था जिसका एजेंसी को कोई जवाब नहीं मिला था।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सीबीआई रविवार रात को ही संवैधानिक संकट का हवाला देते हुए सुप्रीम कोर्ट जा सकती है। सीबीआई अधिकारियों का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट के कहने पर ही इस मामले की जांच चल रही है। कई रिपोर्ट्स के अनुसार सोमवार को सीबीआई सुप्रीम कोर्ट जाएगी।

कोलकाता में सीबीआई की कार्रवाई और पश्चिम बंगाल के सियासी घटनाक्रम के बीच टीटागढ़, रिशरा में टीएमसी के कार्यकर्ता रेल रोको अभियान चलाने की कोशिश कर रहे हैं। इस वजह से ट्रेनों के प्रभावित होने की संभावना है।

कोलकाता में मचे बवाल पर सीबीआई ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केसरी नाथ त्रिपाठी से समय मांगा है

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने ममता बनर्जी से बात की और समर्थन देने की बात की। कल कोलकाता जा सकते हैं। अखिलेश यादव और अरविंद केजरीवाल ने ममता बनर्जी को समर्थन की बात कही।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ कैबिनेट मिनिस्टर्स, डीजीपी और शीर्ष पुलिस अधिकारी धरने पर बैठे हैं। राजीव कुमार भी ममता के साथ धरनास्थल पर मौजूद हैं।

कोलकाता पुलिस के ज्वाइंट कमिश्नर ने इस मामले पर बोलते हुए कहा, 'सीबीआई की एक टीम बिना किसी कागजात के आई और इसे वह सीक्रेट ऑपरेशन का नाम दे रहे थे। जब उनसे पूछा गया कि यह ऑपरेशन किस बारे में है तो कोई भी संतोषजनक जवाब नहीं दिया गया।'