नई दिल्ली: आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि राज्य की खातिर मोदी के ईगो को संतुष्ट करने के लिए वह उन्हें 'सर' कहकर संबोधित करते हैं. आंध्र प्रदेश की राजधानी अमरावती में ऑल पार्टी मीटिंग को संबोधित करते हुए नायडू ने कहा कि राज्य के अन्यायपूर्ण विभाजन के बाद राज्य को विशेष दर्जा दिलाने के लिए उन्होंने वह सब किया जो वह कर सकते थे.

नायडू ने कहा, 'जब मैं तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति बिल क्लिंटन से मिला था तो मैंने उन्हें मिस्टर क्लिंटन कहा था, सर नहीं. मोदी राजनीति में मेरे जूनियर हैं. लेकिन जब वह पीएम बने तो मैं उन्हें सर कहकर संबोधित करने लगा. मैंने यह राज्य की खातिर किया कि उनके ईगो को संतुष्ट कर सकूं और वह राज्य के साथ अन्याय न करें.'

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि 2014 में बीजेपी के साथ गठबंधन का फैसला भी राज्य की खातिर ही लिया था. उन्होंने कहा, 'बीजेपी के बिना चुनाव लड़ते तो हमने 10 और सीटें जीत ली होती.'

नायडू की पार्टी पिछले साल बीजेपी के नेतृत्व वाली एनडीए से अलग हो गई थी. उन्होंने कहा कि जब उन्हें विश्वास हो गया कि मोदी आंध्र प्रदेश के साथ न्याय नहीं करेंगे तब उन्होंने गठबंधन से अलग होने का फैसला किया.

नायडू ने कहा कि वह गुजरात में दंगों के बाद मुख्यमंत्री के तौर पर नरेंद्र मोदी से इस्तीफा मांगने वाले पहले व्यक्ति थे. उन्होंने कहा कि हो सकता है इसी वजह से नायडू आंध्र प्रदेश के साथ भेदभाव कर रहे हैं.