नई दिल्ली: दिल्‍ली के तालकटोरा स्‍टेडियम में यूथ कांग्रेस की इंकलाब रैली के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर राफेल डील को लेकर पीएम मोदी को घेरा है।

राहुल गांधी ने कहा कि मैं कल पर्रिकर जी से मिला था। पर्रिकर जी ने स्वयं कहा था कि डील बदलते समय पीएम ने हिंदुस्तान के रक्षा मंत्री से नहीं पूछा था। राफेल पर हमने पीएम मोदी ने 3-4 सवाल पूछे, कभी यूं देखते, कभी इधर देखते, कभी उधर देखते, कभी यहां देखते, आंख में आंख नहीं मिला पाए चौकीदार।

राहुल गांधी ने कहा कि कहां जाएंगे, कहेंगे बड़ी शानदार चीज देखी मैंने, एक ढावा था, नाला था, एक स्टील का बर्तन रखा पीपा लगाया, गैस निकली चूल्हा जलाया। मोदी जी एक काम करिए, आप बहुत बोलते हैं, अपने सामने एक पीपा लगाओं, देखते हैं गैस निकलती है या नहीं।

मैं जानता हूं कि मोदी जी अब आपको रात को नींद नहीं आ रही है। जब आप सोते हैं तो आपको अनिल अंबानी की फोटो दिखाई देती है। जब आप सोते हैं तो आपको वायुसेना के शहीद जवानों की फोटो दिखाई देती है। अनिल अंबानी को मदद करने के लिए पूरे के पूरे नेगोसियेशन की धज्जियां उड़ा दी मोदी जी ने। अब सच्चाई को छुपाने का प्रयास कर रहे हैं।

फ्रांस के राष्ट्रपति ने बताया कि मोदी जी ने उन्हें कहा कि दुनिया की सबसे बड़ी डिफेंस डील में यदि फ्रांस की सरकार को कांट्रैक्ट चाहिए तो उन्हें अनिल अंबानी को कांट्रैक्ट देना ही होगा। यूथ कांग्रेस सच्चाई की रक्षा करती है और भाजपा झूठ की रक्षा करती है।

राहुल गांधी ने आगे कहा कि एक तरफ पर्रिकर जी कैबिनेच मीटिंग में कहते हैं कि मेरे पास राफेल हवाई जहाज की फाईल पड़ी हुई है, मुझे गोवा से कोई नहीं हटा सकता। उसका मंत्री जर्नलिस्ट से टेलीफोन पे बात करते है। मोदी दी पर्रिकर को खुश करने की कोशिश करते हैं।

हालांकि गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर ने कहा है कि राहुल गांधी से राफेल डील के मुद्दे पर किसी भी तरह की कोई बात नहीं हुई है।