लखनऊ। यूपी के मृदुल खरकवाल व सनीश मणि मिश्रा, मान केसरवानी व आदर्श चौधरी और गौतम आनंद व हेमंत कुमार ने द्वितीय प्रोफेशनल टेनिस अकादमी आल इंडिया (पुरूष व महिला) रैंकिंग व प्राइजमनी टेनिस टूर्नामेंट में डबल्स मुकाबलों में यूपी की चुनौती कायम रखते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाली।

अवध स्कूल गोमतीनगर स्थित प्रोफेशनल टेनिस अकादमी के कोर्ट पर आयोजित 50 हजार रूपए की इनामी राशि वाले इस टूर्नामेंट में महिला सिंगल्स में यूपी की तनुश्री पाण्डेय को पांचवीं वरीय बिहार की आयुषी सिंह ने 6-2, 5-7, 6-1 से मात देते हुए यूपी की चुनौती का अंत कर दिया।

इसी के साथ पुरूष सिंगल्स में वरीय खिलाड़ियों ने सेमीफाइनल में जगह बना ली जबकि महिला सिंगल्स में मुबाशीरा शेख और मुशरथ शेख बहनों ने भी अंतिम चार में जगह बना ली। मुबाशीरा शेख (आंध्र प्रदेश) ने छठीं वरीय सारन्या शेट्टी (महाराष्ट्र) को 6-1, 6-1 से हराकर उलटफेर किया।

पुरूष सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल में शीर्ष वरीय सिद्धार्थ (तेलंगाना) ने वासु गुप्ता (यूपी) को 6-1, 6-1 से, चौथी वरीय मौलिन अग्ररा (गुजरात) ने गौतम आनंद (यूपी) को 6‘4, 6-4 और दूसरी वरीय द्रोण वालिया (उत्तराखंड) ने अरूण राज जेएस (केरल) को 6-4, 6-4 से हराते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

महिला सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल में शीर्ष वरीय स्नेहल माने (महाराष्ट्र) ने प्रियंका (महाराष्ट्र) को 6-4, 6-0 से, पांचवीं वरीय आयुषी सिंह (बिहार) ने तनुश्री पाण्डेय (यूपी) को 6-2, 5-7, 6-1 से, मुबाशीरा शेख (आंध्र प्रदेश) ने छठीं वरीय सारन्या शेट्टी (महाराष्ट्र) को 6-1, 6-1 से और मुशरथ शेख (यूपी) ने इशिता जाधव (महाराष्ट्र) को 6-2, 6-1 से हराते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

पुरूष डबल्स के क्वार्टर फाइनल में गौतम आनंद व हेमंत कुमार (यूपी) ने प्रज्जवल मौर्या व उमाकांत सिंह को 7-6, 6-1 से, मान केसरवानी व आदर्श चौधरी (यूपी) ने पुरू उपाध्याय व अनुज मलिक को 6-2, 6-3 से, सनीश मणि मिश्रा व मृदुल खरकवाल (यूपी) ने अनंत विश्वकर्मा संस्कार केसरवानी (यूपी) को 6-2, 6-2 से और अनुराग मिश्रा व सिद्धार्थ ने प्रखर अवस्थी व आदित्य सारस्वत (यूपी) को 6-1, 6-3 से हराकर अंतिम चार में प्रवेश किया।