मुंबई. रिपब्लिक डे के मौके पर इस साल दो फिल्में- मणिकर्णिका और ठाकरे रिलीज हुई है। ये दोनों ही साल की मच अवेटेड फिल्म थी। हालांकि, बॉक्स ऑफिस में जहां ठाकरे को सधी हुई शुरुआत हुई। वहीं, मणिकर्णिका ने पहले दिन उम्मीद के मुताबिक कम बिजनेस किया।

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक मणिकर्णिका ने पहले दिन 8.75 करोड़ रुपए का बिजनेस किया है। मणिकर्णिका को देश में लगभग तीन हजार स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया था। इसके अलावा विदेश में भी इसे 700 स्क्रीन्स में रिलीज किया गया था। ऐसे में फिल्म को डबल डिजिट ओपनिंग मिलने का उम्मीद की जा रही थी।

मणिकर्णिका को दूसरे दिन गणतंत्र दिवस की छुट्टी का फायदा मिल सकता है। इसके अलावा रविवार को भी फिल्म का कलेक्शन बढ़ सकता है। इसके अलावा फिल्म के लिए माउथ पब्लिसिटी का रोल भी काफी अहम होगा।

बाला साहेब ठाकरे की बायोपिक ठाकरे की बॉक्स ऑफिस में सधी हुई शुरुआत हुई है। ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक ठाकरे ने पहले दिन 6करोड़ का बिजनेस किया है।

मणिकर्णिका के रिलीज के कारण ठाकरे की कमाई उम्मीद से काफी ज्यादा है। मणिकर्णिका की तरह ठाकरे को भी गणतंत्र दिवस की छुट्टी का फायदा मिल सकता है। इसके अलावा फिल्म की अच्छी माउथ पब्लिसिटी होने पर इसके कलेक्शन में बढ़ोतरी हो सकती है। इस फिल्म को भारत में लगभग 2300 स्क्रीन्स में रिलीज किया गया है।