माउंट मोंगानुईः भारत ने बल्लेबाजों और गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में 90 रन से जीत दर्ज की। बे-ओवल मैदान पर खेले गए इस मुकाबले में जीत का साथ ही भारत ने पांच वनडे मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड के सामने 324 रनों विशाल स्कोर खड़ा किया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम इस चुनौती को पार नहीं कर पाई 40.2 ओवर में 234 बनाकर ढेर हो गई। न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा रन डग ब्रैसवेल ने (57) बनाए। भारत ने बल्लेबाजों और गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में 90 रन से जीत दर्ज की। बे-ओवल मैदान पर खेले गए इस मुकाबले में जीत का साथ ही भारत ने पांच वनडे मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड के सामने 324 रनों विशाल स्कोर खड़ा किया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम इस चुनौती को पार नहीं कर पाई 40.2 ओवर में 234 बनाकर ढेर हो गई। न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा रन डग ब्रैसवेल ने (57) बनाए। न्यूजीलैंड की शुरुआत बेहद खराब रही और उसके सलामी बल्लेबाज मार्टन गुप्टिल 15 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। गुप्टिल के आउट होने के बाद कोलिन मुनरो (31) और कप्तान केन विलियम्सन (20) ने टीम को 50 रन के पार पहुंचाया। लेकिन टीम का पचासा पूरे होती ही 51 के कुल स्कोर पर केन विलियम्सन अपना विकेट गंवा बैठे।

मेजबान टीम को तीसरा झटका मुनरो के रूप में लगा। टिककर बल्लेबाज कर रहे मुनरो 84 के कुल स्कोर पर आउट हो गए। उनके पवेलियन लौटते ही न्यूजीलैंड की टीम लड़खड़ाई गई और उसने 82 रन जोड़कर 4 विकेट गंवा दिए। रॉस टेलर (22), टॉम लेथम (34), कोलिन डी ग्रांडहोम (3) और हेनरी निकोल्स 28 रन ही बना सके। एक समय लगा रहा था कि मेजबान टीम 200 रन भी नहीं बना पाएगी लेकिन आठवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए डग ब्रैसवेल ने आखिर में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की।

उन्होंने मोर्चा संभाला और नौवें विकेट के लिए लॉकी फग्र्यूसन (12) के साथ मिलकर अहम साझेदारी की। ब्रैसवेल नौवें बल्लेबाज के तौर पर भुवनेश्वर कुमार का शिकार बने। उनका विकेट 234 के कुल स्कोर पर गिरा। ब्रैसवेल ने 46 गेंदों की पारी में 5 चौके और 3 छक्के जड़े। न्यूजीलैंड की ओर से अंतिम आउट होने वाले बल्लेबाज फग्र्यूसन रहे। उन्हें युजवेंद्र चहल ने आउट किया। वहीं, ट्रेंट बोल्ड 10 रन बनाकर नाबाद लौटे। भारत के लिए कुलदीप यादव ने सबसे ज्यादा विकेट चटकाए। उन्होंने 4 विकेट झटके। कुलदीप के अलावा युजवेंद्र चहल और भुवनेश्वर कुमार ने दो-दो जबकि मोहम्मद शमी और केदार जाधव ने एक-एक विकेट अपने नाम किया।