बेंगलुरु: कर्नाटक कांग्रेस की विधायक दल की बैठक में चार विधायक नहीं पहुंचे। बैठक में शामिल नहीं होने वाले विधायकों में रमेश जारकीहोली, बी नागेंद्र, उमेश जाधव और महेश कुमताहल्ली शामिल हैं। बैठके के बाद कांग्रेस विधायक दल के नेता सिद्धरमैया ने कहा है कि कांग्रेस विधायक दल की शुक्रवार को हुयी बैठक में शामिल नहीं होने वाले चार विधायकों को नोटिस जारी कर पार्टी उनसे स्पष्टीकरण मांगेगी। राज्य की गठबंधन सरकार को अस्थिर करने के भाजपा के कथित प्रयास के जवाब में शक्ति प्रदर्शन के तौर पर कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलायी गई थी।

सिद्धरमैया ने यह भी कहा- '79 में 76 विधायक बैठक में मौजूद थे। मैं बैठक से नदारद रहने वाले विधायकों को नोटिस भेजूंगा और स्‍पष्‍टीकरण मागूंगा। उसके बाद में हाई कमान से बात करूंगा। विधायकों के जवाब मिलने के बाद इस मुद्दे पर पार्टी आलाकमान और राज्य नेताओं के साथ विचार विमर्श किया जाएगा और उसके बाद अगला कदम तय किया जाएगा। उन्होंने ये भी कहा कि उन्हें कि किसी ऑपरेशन लोटस का डर नहीं है।

सिद्धरमैया ने कहा कि उमेश जाधव ने लिख कर कहा था कि वह अस्वस्थ होने के कारण बैठक में भाग नहीं ले सकेंगे वहीं नागेंद्र ने कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल से कहा था कि अदालत में एक मामले के कारण बैठक में शामिल नहीं हो सकेंगे। उन्होंने कहा कि दो अन्य विधायकों से कोई सूचना नहीं मिली है।