नई दिल्ली: राजस्थान में गहलोत सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। बता दें कि प्रदेश के उप मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी की राजस्थान सरकार सभी बीपीएल और एपीएल परिवारों को एक रुपए किलों में गेहूं देगी। गौरतलब है कि पहले सिर्फ बीपीएल को ही एक रुपए किलो गेहूं मिलता था लेकिन अब सरकार के इस फैसले से करीब प्रदेश के 94 लाख परिवारों को फायदा मिलेगा।

डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने किया ट्वीट: प्रदेश के डिप्टी सीएम ने ट्वीट करते हुए कहा- राजस्थान सरकार का फैसला, बीपीएल एपीएल सभी परिवारों को मिलेगा 1 रुपये किलो गेंहू। पहले सिर्फ बीपीएल को ही मिलता था अब इस फैसले से प्रदेश के 94 लाख परिवारों को मिलेगा लाभ।

पूरा किया वादा: बता दें कि विधानसभा चुनाव से पहले अपने घोषणा पत्र में परिवारों को एक रुपए किलो गेहूं उपलब्ध कराने का वादा किया था। हालांकि इस योजना में राज्य सरकार ने विस्तार किया और बीपीएल के साथ ही एपीएल यानी गरीबी रेखा के ऊपर जीवन यापन करने वाले परिवारों को भी एक रुपए में ही गेहूं मिलेगा।

पहले दो रुपए में मिलता था गेहूं: बता दें कि भाजपा सरकार के मुताबिक अभी तक प्रदेश की बीपीएल जनता को 2 रुपए किलो गेहूं मिलता था। जो जल्द ही नई सरकार के फैसले के मुताबिक एक रुपए किलो हो जाएगा। वो भी न सिर्फ बीपीएल बल्कि एपीएल का भी।