लखनऊ :युवा कांग्रेस मुख्यालय पर आयोजित उ0प्र0 कांग्रेस पिछड़ा वर्ग विभाग के प्रान्तीय सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर ने पीएम मोदी पर आरोप लगाया कि केंद्र सरकार ने ओबीसी समाज की समस्याओं का कोई भी निराकरण नहीं किया| बैठक में मुख्य रूप से मुख्य अतिथि के रूप में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पिछड़ा वर्ग विभाग के राष्ट्रीय कोआर्डिनेटर एवं उ0प्र0 प्रभारी अनिल सैनी मुख्य रूप से मौजूद रहे।

सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर जी सांसद ने कहा कि आज के सम्मेलन में हजारों की भीड़ दर्शाती है कि प्रदेश का किसान, कारीगर, बुनकर समाज कांग्रेस के झण्डे के साथ आ गया है। देश के तथाकथित पिछड़े वर्ग के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ओबीसी समाज को सिर्फ ठगने का काम किया है, उनकी समस्याओं का कोई भी निराकरण नहीं किया है। कांग्रेस अध्यक्ष श्री राहुल गांधी जी ने हाल में ही सम्पन्न हुए तीन राज्यों के चुनाव में कर्जमाफी का जो वादा किया था उसे सरकार बनते ही किसानों का पूरा कर्ज माफ कर दिया है। प्रदेश का किसान, पिछड़ा समुदाय कांगे्रस की ओर आशा भरी निगाह से देख रहा है और कांग्रेस का यह वादा है कि मई 2019 में केन्द्र में सरकार बनते ही देश भर के किसानों का कर्ज पहले की ही तरह माफ करेगी।

राष्ट्रीय कोआर्डिनेटर अनिल सैनी ने कहा कि कांग्रेस ही वह पार्टी है जिसने पिछड़ा वर्ग को संगठन और सरकार में समुचित प्रतिनिधित्व दिया है।
कांग्रेस पार्टी सबको साथ लेकर चलती है। पिछड़ा वर्ग की आबादी प्रदेश में 54 प्रतिशत से ज्यादा है लेकिन उन्हें शासन-सत्ता और प्रशासन में उनकी आबादी के आधार पर प्रतिनिधित्व नहीं मिलता हैं कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री राहुल गांधी जी ने पिछड़े वर्ग के समाज पर भरोसा दिया है कि पदाधिकारियों की नियुक्ति और टिकट वितरण पर पिछड़ा वर्ग का भरपूर ख्याल रखा जायेगा इस समय कांग्रेस का आगामी लोकसभा चुनाव के लिए घोषणा पत्र तैयार हेा रहा है उ0प्र0 के पिछड़ा वर्ग विभाग से घोषणा पत्र के लिए प्रमुख समस्याएं और अधिकारों के बारे में राय मांगी गयी है।

कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता अजय कुमार लल्लू ने कहा कि यह वह कांग्रेस पार्टी है जिसने मुझ जैसे एक पिछड़े वर्ग के साधारण परिवार से ताल्लुक रखने वाले को न केवल विधायक बनाया बल्कि विधान मंडल दल का नेता भी बनाया यह सिर्फ कांग्रेस पार्टी और श्री राहुल गांधी जी के नेतृत्व में ही संभव है।

सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए पूर्व सांसद राजाराम पाल ने कहा कि कांग्रेस के अन्दर पिछड़ा वर्ग को हमेशा से सम्मान मिला है। कांग्रेस ही पिछड़ा वर्ग को उचित सम्मान दिलायेगी इसके लिए पूरे वर्ग को पूरी ताकत के साथ कांग्रेस के पक्ष में माहौल बनाना है।

बैठक में प्रमुख रूप से कांग्रेस विधान मंडल दल के नेता अजय कुमार लल्लू, पूर्व सांसद राजा राम पाल मौजूद रहे। सम्मेलन का संचालन रामगणेश प्रजापति ने तथा स्वागत सम्बोधन लखनऊ जिला कंाग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गौरव चौधरी ने किया।