नई दिल्ली: बॉलीवुड के एक्टर और डायरेक्टर फरहान अख्तर अब मुक्केबाजी करते नजर आएंगे. राकेश ओमप्रकाश मेहरा की 2013 में आई फिल्म 'भाग मिल्खा भाग' में ओलंपियन स्प्रिंटर मिल्खा सिंह का किरदार निभाने के बाद फरहान अख्तर सर्वश्रेष्ठ लोकप्रिय फिल्म प्रदान करने वाले सर्वश्रेष्ठ मनोरंजन के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार जीता था. फरहान अख्तर अब एक और खेल-नाटक के लिए छह साल बाद मेहरा के साथ फिर से जुड़ने के लिए तैयार हैं. 'तूफान' नामक इस फिल्म में फरहान अख्तर बॉक्सर की भूमिका निभाते हुए नज़र आएंगे. फिल्म का निर्माण फरहान और रितेश सिधवानी द्वारा किया जाएगा.

फरहान अख्तर की इस फिल्म से जुड़े करीबी सूत्रों ने बताया,"यह बायोपिक नहीं है. यह अंजुम राजाबली द्वारा लिखी गई एक काल्पनिक कहानी है, जिसे सुनते ही फरहान को प्यार हो गया था. राकेश ने अभी से फिल्म की तैयारी शुरू कर दी है और फिल्म के लिए फरहान अख्तर बड़े पैमाने पर मुक्केबाजी में प्रशिक्षण लेंगे. वह राकेश के साथ फिर से काम करने के लिए उत्सुक हैं. फिल्म की शूटिंग इस साल से शुरू होने की संभावना है."

फिल्म 'भाग मिल्खा भाग' में मिल्खा सिंह की भूमिका के लिए मेहरा ने फरहान के ट्रेनर समीर जौरा से कहा था कि वह फाइट क्लब से ब्रैड पिट जैसा अभिनेता का शरीर बना दे/ फरहान ने नवंबर 2011 में प्रशिक्षण शुरू किया था, जो सप्ताह में चार दिन और एक दिन में एक घंटे के साथ शुरू हुआ था, जो आखिरकार सप्ताह में छह दिन और दिन में छह घंटे तक चला गया था. वह अपने दिन की शुरुआत सुबह 6.30 बजे एथलेटिक ट्रेनिंग के साथ करते थे, जिसमें एक घंटे दौड़ लगाना से ले कर फ्लेक्सिबिलिटी का अभ्यास शामिल था.

उन्होंने बताया कि इसके बाद कार्यात्मक प्रशिक्षण और एक-दो घंटे के लिए पेट की कसरत की जाती थी. शाम को फरहान अख्तर दो घंटे के लिए प्रशिक्षित किया करते थे. फ़िल्म में सैनिक की भूमिका के लिए अभिनता ने 8 किलो वजन बढ़ाया था, वहीं, स्प्रिंटर की भूमिका के लिए 10 किलो वजन कम किया था, जिसे द फ्लाइंग सिख के नाम से भी जाना जाता है. उनके प्रयासों से फरहान सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का फिल्मफेयर पुरस्कार अपने नाम करने में कामयाब रहे थे.

फरहान अख्तर को बॉक्सिंग में भी मजा आता है और उन्होंने एक बार यह खुलासा किया था कि उनकी ऑल टाइम फेवरेट फिल्मों में से एक मार्टिन स्कॉर्सेस की 1980 की अमेरिकी जीवनी खेल ड्रामा, रेजिंग बुल है. रॉबर्ट डी नीरो इस फिल्म में जेक लामोटा की भूमिका में नज़र आये थे, जो एक इटालियन-अमेरिकी मिडिलवेट बॉक्सर था, जिसका जुनूनी क्रोध, यौन ईर्ष्या और भूख ने उसकी पत्नी और परिवार के साथ उसके रिश्ते को नष्ट कर दिया था. इस फिल्म के लिए डी नीरो को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का अकादमी पुरस्कार भी मिला था.