नई दिल्ली : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अप्सरा रेड्डी को महिला कांग्रेस का राष्ट्रीय महासचिव नियुक्त किया है। महिला कांग्रेस के इस पद पर नियुक्त होने वाली अप्सरा पहली महिला ट्रांसजेंडर हैं। अप्सरा पेशे से पत्रकार एवं सोशल एक्टिविस्ट हैं। अप्सरा का कहना है कि वह समाज की महिलाओं से मिलेंगी और उनके अधिकारों की लड़ाई लड़ेंगी। अप्सरा इसके पहले एआईएडीएमके और भाजपा से जुड़ी थीं।

अप्सरा अपने कॉलेज के दिनों से सामाजिक कार्यों से जुड़ी रही हैं और उन्होंने तमिलनाडु में बच्चों के साथ रेप की घटनाओं को प्रमुखता से उठाया है। सामाजिक मुद्दों पर उठने वाली उनकी आवाज ने उन्हें एक अलग पहचान दी है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मिलने के बाद वह भगवा पार्टी में शामिल हुईं लेकिन थोड़े समय बाद वह उससे अलग हो गईं।

अप्सरा एआईएडीएमके की प्रवक्ता भी रह चुकी हैं। अप्सरा का कहना है, 'कांग्रेस ही सच्चे अर्थों में एक राजनीतिक पार्टी है और इसने अपने नीतियों से देश का निर्माण किया है।' अप्सरा का कहना है कि राहुल गांधी राजनीति में महिलाओं के हक की आवाज उठाते हैं।

अप्सरा ने अपनी नई भूमिका के बारे में कहा, 'मैं आने वाले दिनों में समाज के सभी वर्ग की महिलाओं से मिलूंगी और उनके अधिकारों से जुड़े मुद्दों को उठाऊंगी। मैं भाजपा के खिलाफ प्रचार करूंगी।' उन्होंने कहा कि महिलाएं और बच्चों की सुरक्षा के लिए जागरूकता लाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि भारत में महिलाओं और बच्चों के खिलाफ हिंसा की घटनाओं में लगातार वृद्धि हो रही है।