राहुल ने रफाएल पर फिर दी मोदी को बहस की चुनौती

राहुल ने रफाएल पर फिर दी मोदी को बहस की चुनौती

नई दिल्ली: राहुल गांधी राफेल डील पर शांत होने का नाम नहीं ले रहे हैं। सदन में तो वह सरकार पर हमलावर होते ही हैं। सदन के बाहर भी वह मीडिया के सामने सरकार को घेरते हैं। सोमवार को भी सदन से निकलने के बाद उन्होंने सरकार और रक्षामंत्री पर निशाना साधा।

उन्होंने कहा कि रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण सदन में झूठ बोल रही हैं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि रक्षा मंत्री पहले कह चुकी हैं कि HAL को 1 लाख करोड़ रुपये इस सरकार ने दिए हैं। आज उन्होंने कहा कि इस सरकार ने HAL को 26,570.80 करोड़ रुपये दिए हैं। यानी रक्षामंत्री ने किसी एक बात पर झूठ बोला है।

आगे राहुल गांधी ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी से और निर्मला सीतारमण जी से बस एक सवाल करना चाहता हूं। क्या राफेल डील में 126 विमानों की जगह 36 विमान खरीदने के मुद्दे पर एयरफोर्स या रक्षा मंत्रालय के किसी अधिकारी ने आपत्ति जताई थी? हां या नहीं।

उन्होंन आगे कहा कि मैं प्रधानमंत्री मोदी को सदन में 15 मिनट बहस के लिए चुनौती देता हूं। राहुल गांधी के भाजपा और सरकार पर निशाने के बाद कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने प्रेस कान्फ्रेंस की। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी और उनके परिवार का नाम लगातार किसी न किसी रक्षा डील में आता रहा है।

अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर डील में आज क्रिश्चिएन मिशेल हाथ में आ गया है। राहुल गांधी इसी लिए लगातार राफेल डील का विरोध कर रहे हैं। मैं उनसे पूछना चाहूंगा कि वह देश की वायुसेना को कब तक कमजोर करने का काम करेंगे।

India