हैदराबाद: तेलंगाना भाजपा के विधायक टी राजा सिंह ने एआईएमआईएम विधायक और विधानसभा के अस्थायी अध्यक्ष मुमताज अहमद खान की मौजूदगी में शपथ लेने से इनकार कर दिया है. राजा सिंह ने कहा कि एआईएमआईएम 'हिंदुओं के खिलाफ बोलती' है. आपको बता दें कि विधानसभा चुनावों के बाद 17 जनवरी को नये विधानसभा के पहले सत्र के पहले दिन सभी विधायकों को शपथ दिलायी जायेगी. गोशामहल से विधायक चुने गये टी राजा सिंह ने अपने वीडियो संदेश में मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव से मांग की कि वह खान को विधानसभा के अस्थायी अध्यक्ष के तौर पर नियुक्त करने के निर्णय पर पुनर्विचार करें.

मुमताज अहमद खान ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के वरिष्ठ नेता हैं. राजा सिंह ने कहा, ‘‘तेलंगाना के मुख्यमंत्री राव निजाम (हैदराबाद राज्य के पूर्व शासक) और एमआईएम के प्रशंसक रहे हैं. उन्होंने एमआईएम के विधायक को विधानसभा का अस्थायी अध्यक्ष नियुक्त करने का फैसला किया है… मैं विधानसभा नहीं जाऊंगा और उनकी मौजूदगी में विधायक पद की शपथ नहीं लूंगा. अन्य पार्टी के नेता जा सकते हैं लेकिन मैं नहीं जाऊंगा'.

आपको बता दें कि भाजपा विधायक टी राजा सिंह को भड़काऊ भाषण एवं विवादित बयान देने के लिये जाना जाता है. उन्होंने कहा कि वह खान की उपस्थिति में विधायक पद की शपथ नहीं लेना चाहते क्योंकि एआईएमआईएम ‘‘हिंदुओं के खिलाफ बोलती है और इसके नेता ‘वंदे मातरम नहीं गाने या भारत माता की जय' नहीं बोलने के लिये कहते हैं''. सिंह ने कहा कि वह शपथ ग्रहण से संबंधित नियमों पर कानून विशेषज्ञों से सलाह-मशविरा लेंगे. नवनिर्वाचित विधानसभा का पहला सत्र 17 से 20 जनवरी तक चलेगा. 16 जनवरी को खान राजभवन में विधानसभा के अस्थायी अध्यक्ष के तौर पर शपथ लेंगे. हालांकि इस पूरे मुद्दे पर एआईएमआईएम ने प्रतिक्रिया देने से इनकार कर दिया.