नई दिल्ली: अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर घोटाले में कथित बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल ने खुलासा किया है कि वह संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) अध्यक्ष सोनिया गांधी और तांत्रिक चंद्रस्वामी को जानता है। उसने इसके अलावा भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के एक नेता का भी नाम लिया है। बताया है कि बीजेपी नेता ने ही कंपनी (अगस्ता वेस्टलैंड) का नाम ब्लैकलिस्ट की सूची से हटाने के लिए सिफारिश की थी। हालांकि, उस बीजेपी के नेता का नाम सामने नहीं आया है।

बता दें कि मिशेल को भारत लाने के बाद से बीजेपी लगातार दावे कर रही थी कि तमाम घोटालेबाजों के नाम सामने आएंगे। ईडी हिरासत में हुई पूछताछ के दौरान यह पूछे जाने पर कि क्या अगस्ता वेस्टलैंड का नाम ब्लैकलिस्ट से हटाने में किसी ने मदद की थी? मिशेल ने इसके जवाब में एक बीजेपी नेता का नाम लिया था।

मिशेल फिलहाल नई दिल्ली स्थित तिहाड़ जेल में है। उससे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) इन दिनों पूछताछ में जुटी है। नेताओं को घूस के मामले में पूछे जाने पर उसने गोल-मोल जवाब दिए। सूत्रों के हवाले से टीवी रिपोर्ट्स में यह भी कहा गया कि उसे जेल में उसे लजीज खाना लाकर दिया गया। कनॉट प्लेस से उसके लिए मिठाई (गुलाब जामुन) लाई गई, जबकि चांदनी चौक से बिरयानी मंगाई गई थी।