मेलबर्न : भारत के हाथों रविवार को मेलबर्न में मिली 137 रन से करारी शिकस्त के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने कहा है कि उनकी टीम में अब बड़े बदलाव की जरूरत है। मेलबर्न टेस्ट के पांचवें दिन महज 5 ओवर के अंदर ही भारत से जीत के लिए मिले 399 रन के जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम दूसरी पारी में 261 रन के स्कोर पर सिमट गई और भारत ने इस मैच में जोरदार जीत के साथ चार मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है।

इस हार के बाद टिम पेन ने कहा है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम को प्रतिबंधित खिलाड़ियों डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ की वापसी की जरूरत है, जिससे टीम को जरूरी अनुभव हासिल हो सके। हार के बाद प्रेस कॉन्फेंस में पेन ने अपनी टीम की हार के बारे में कहा कि इन दोनों खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में शामिल किए जाने की जरूरत है। पेन ने हार की वजह बताते हुए कहा कि बैटिंग में अनुभवहीनता की कमी इसकी प्रमुख वजह रही।

पेन ने कहा, 'ये अनुभवहीनता है, ये दबाव है, भारत का गेंदबाजी आक्रमण अब तक जिनके खिलाफ खेले हैं उनमें सबसे बेहतरीन है। ये स्पष्ट है कि अगर आप दुनिया में किसी भी टीम के बैटिंग लाइन-अप से दो-तीन सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को हटा दते हैं तो आपको संघर्ष करना पड़ेगा और आपके प्रदर्शन में अनिरतंता आएगी ही।'

ऑस्ट्रेलियाई टीम पांचवें दिन पांच ओवर के अंदर ही सिमट गई और मैच 137 रन से गंवा बैठी। पैट कमिंस ने जबर्दस्त ऑलराउंडर खेल का प्रदर्शन किया और 100 रन बनाने के साथ ही 9 विकेट भी झटके। सिडनी में 3 जनवरी से शुरू हो रहे चौथे और आखिरी टेस्ट मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया को खासतौर पर अपनी बैटिंग को मजबूत बनाने की जरूरत होगी, अब तक उसके इस सीरीज में 1-2 से पिछड़ने की प्रमुख वजह रही है।