लखनऊ: पैगंबर हज़रत मोहम्मद स0अ0 के चाचा और हजरत अली अ0स0 के पिता हजरत अबू तालिब अ0स0 पर ज़ी टीवी के एक कार्यकर्म में अपमानजनक शब्दों के प्रयोग के खिलाफ आज 28 दिसंबर को जुमे की नमाज के बाद आसिफ मस्जिद में मौलाना कल्बे जावद नकवी के नेतृत्व में विरोध प्रर्दश्न किया गया। इस संबंध में, मौलाना सैयद कल्बे जवाद नकवी ने मजलिस उलेमा हिंद की और से ज़ी टीवी नेटवर्क के निदेशक को पत्र लिखकर भी अपनी नाराजगी व्यक्त की है और माफीनामा जारी करने के लिये कहा है।
प्रदर्शनकारी मांग कर रहे थे कि ज़ी टीवी माफी मांगे और अपनी गलती ना दोहराने का आश्वासन दे। प्रदर्शनकारियों ने ज़ी टीवी और धारावाहिक टीम के खिलाफ नारे बाज़ी भी की। प्रदर्शनकारियों ने ज़ी टीवी मुर्दाबाद के नारे भी लगाये।

मस्जिद के बाहर सीढ़ियों पर प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए, इमाम जुमा मौलाना सैयद कल्बे जवाद नकवी ने कहा कि कोई भी मुस्लमान हज़रत अबू तालिब की शान में गुस्ताख़ी को बर्दाश्त नहीं कर सकता । कुछ लोग जो एसा कर रहे हैं, वे कुरान की तालीमात और सुन्नते पेगम्बर स0अ0 से अनजान हैं। हमने टीवी चैनल के निदेशक को एक पत्र लिखकर अपनी नाराज़गी व्यक्त की है। यदि ज़ी टीवी जल्द ही माफी नहीं मांगता है, तो बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। मौलाना ने कहा कि इस संबंध में चर्चा के लिए, मैं दिल्ली जा रहा हूं, जहां सरकार के लोगों से भी बात की जाएगी ताकि ज़ी टीवी अपनी हरकत के प्रति शर्मिंदगी व्यक्त करते हुये माफी मांगे।

मौलाना कल्बे जवाद और अन्य सभी ओलमा ने मांग की है कि ज़ी टीवी को जल्द से जल्द माफीनामा जारी करना चाहिए, अगर उन्होंने अज्ञानता में ऐसा किया है तो उन्हें तारीख़ का अध्ययन करना चाहिए। मौलाना कल्बे जवाद ने कहा कि ऐसे चैनल केवल मनोरंजन का माध्यम होते हैं, इसलिए उन पर एसे ही कार्यक्रम प्रसारित किए जाने चाहिए, ऐसे चैनलों पर किसी भी धर्म के लोगों की आसथा को ठेस पहुचाने वाले कार्यक्रम प्रसारित करने पर रोक लगानी चाहिये। भारत सरकार भी सख्त न्रिदेश जारी करे ताकि कोई भी चैनल अपनी सीमा लांघने की कोशिश ना करे।

मौलाना ने कहा कि कुछ लोग पूरी दुनिया के साथ साथ भारत में भी कट्टरपंथ को बढ़ावा दे रहे है, ऐसे लोगों को टीवी चैनलों से अलग रखना चाहिये वरना आये दिन एसी घटनाएं होती रहेंगी और देश का माहौल बिगड़ जाएगा। इसलिए, ज़ी टीवी अपनी गलती पर माफीनामा जारी करे और आगे ऐसा न करने का यकीन दिलाये, अगर वह ऐसा नहीं करते हैं, तो हमें कानूनी कदम उठाने के लिए मजबूर होना पड़ेगा।

प्रर्दशन में मौलाना हबीब हैदर,मौलाना रज़ा हुसैन,मौलाना मुराद रज़ पटना, मौलाना फीरोज़ हुसैन,मौलाना हसन जाफर, मौलाना ज़व्वार हुसैन,मौलाना नकी असकरी, डा0 हैदर मेहदी,और अन्य ओलमा ने भाग लिया।ओलमा ने कहा कि ज़ी टीवी 48 घंटों में माफीनामा जारी करे वरना बेडे स्तर पर प्रर्दशन पुरे देश में होगे।