विहिप के खिलाफ दीपक ने दी तहरीर, प्रतिबंध लगाने की मांग

लखनऊ: समाजवादी बौद्धिक सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता दीपक मिश्र ने विश्व हिन्दू परिषद पर प्रतिबंध लगाने की मांग करते हुए कहा है कि विहिप अपनी स्वार्थी, संकुचित, षडयंत्रकारी व साम्प्रदायिक सोच के कारण देश की अखण्डता, सामाजिक सद्भाव एवं गंगाजमुनी तहजीब को नुकसान पहुंचा रही है। श्री मिश्र ने महामहिम राष्ट्रपति से विहिप व उसकी साम्प्रदायिक गतिविधियों पर प्रतिबंध लगाने का आग्रह किया है। एक अन्य घटना में दीपक मिश्र प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के पदाधिकारियों के साथ हजरतगंज कोतवाली विहिप, विहिप के अध्यक्ष श्री विष्णु सदाशिव कोकजे एवं विहिप नेता उमानंदन कौशिक के विरुद्ध मुकद्मा पंजीकृत करने के लिए तहरीर दिया है।

इस अवसर पर समाजवादी चिन्तक दीपक ने कहा कि बार-बार “हर आतंकी मुसलमान होता है“, जैसे बयानों से सामाजिक विद्वेष व वैमनस्यता फैल रही है। नई पीढ़ी के सामने देश की गलत, एकांगी व भयावह तस्वीर प्रस्तुत हो रही है। आजादी की लड़ाई में मुसलमानों का भी उतना ही योगदान है जितना हिन्दुओं का। अशफाकउल्ला खान का नाम इस परिप्रेक्ष्य में अग्रगण्य है। मौलाना हसरत मोहानी द्वारा दिये गये नारा “इंकलाब जिन्दाबाद“ को चन्द्रशेखर आजाद और सरदार भगत सिंह ने अपने संघर्ष का मूल मंत्र बनाया। “अंग्रेजों भारत छोड़ो“ व “साइमन गो बैक“ का नारा देने वाले यूसुफ मेहर अली, “जय हिंद“ के प्रणेता आबिद हसन सफरानी व “मादरेवतन जिन्दाबाद“ की सिंह गर्जना करने वाले शहीद अजीमुल्ला खान की देशभक्ति व बलिदान का ऋणी हर एक भारतीय है। आजादी के बाद ब्रिगेडियर उस्मान व वीर अब्दुल हमीद सदृश सेनानियों की लड़ाई सर्वविदित है। कैफी आजमी द्वारा रचित व मोहम्मद रफी द्वारा गाये गये देशभक्ति के गीतों से वतन परस्ती की प्रेरणा मिलती है।

मौलाना अबुल कलाम आजाद से लेकर भारत रत्न अब्दुल कलाम का योगदान देश के नवनिर्माण में किसी से भी कम नहीं है। विहिप व उसके नेता देश के इतिहास के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। विहिप देश में एक और विभाजन की पृष्ठभूमि तैयार कर रहा है जिसकी कीमत पूरे देश को चुकानी होगी।
पीएसपी (लोहिया) प्रवक्ता दीपक मिश्र ने कहा कि प्रगतिशील समाजवादी पार्टी विभाजनकारी साम्प्रदायिक शक्तियों से पूरी ताकत से लड़ेगी। पीएसपी (लोहिया) इस देश में किसी को भी मुसलमानों की देशभक्ति पर उंगली उठाने की इजाजत नहीं देगी और संविधान प्रदत्त अधिकारों का प्रयोग करते हुए पुरजोर विरोध करेगी।