नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को मेरा बूथ सबसे मजबूत अभियान के तहत चेन्नई सेंट्रल और नॉर्थ, मदुरै, तिरुचिरापल्ली और तिरुवल्लुर के बीजेपी कार्यकर्ताओं से बातचीत ही। उन्होंने कहा, आज कई नेता महागठबंधन के बारे में बात कर रहे हैं। यह गठबंधन व्यक्तिगत हित के लिए है ना कि विचारधारा पर आधारित है। यह गठबंधन सत्ता के लिए है ना कि जनता के लिए है। पीएम ने कहा, जैन आयोग पर कांग्रेस और द्रमुक कहां थे यह कोई नहीं भूल पाया है। उस समय कांग्रेस ने कहा था, या तो डीएमके है या हम हैं। लेकिन आज वे एक साथ रहना चाहते हैं। क्या यह अवसरवाद नहीं है। उनके गठबंधन की क्या व्याख्या है?

पीएम मोदी ने कहा, ये तथाकथित महागठबंधन अमीर राजवंशों का एक क्लब हैं, यह परिवार के शासन के वादे के लिए है। जनता उनके अवसरवाद को देख सकती है और इस तरह के असंगत गठबंधन को कभी स्वीकार नहीं करेगी। हमारी मातृभूमि के लिए हमारे कार्यकर्ता सम्मान और गर्व से भरे हुए हैं। वे लोगों के जुड़े हुए हैं। और वे जितने गरीबों के प्रति संवेदनशील हैं, हमारी जीत उतनी ही आसान होगी। वे हमारे देश की प्रगति के बारे में लोगों को गुमराह करने में सफल नहीं हो पाएंगे।

पीएम ने कहा, आज भारत तेजी से आगे बढ़ रहा है। भारत के सपने, आकांक्षाएं और अपेक्षाएं भी तेजी से बढ़ रहे हैं। शहरों आर्थिक गतिविधि हो रही हैं। मैंने हमेशा यह सुनिश्चित किया है कि शहरीकरण एक चुनौती नहीं है, बल्कि एक अवसर है। हमारी कोशिश के रिजल्ट दिख रहे हैं। अंतरराष्ट्रीय स्टडी बताता है कि अगले दो दशकों में दुनिया में बढ़ते टॉप 10 शहर भारत के होंगे।