नई दिल्ली: बुलंदशहर में कथित गोकशी और उसके बाद स्याना के चिंगरावठी में हुई हिंसा मामले में नया खुलासा हुआ है. पता चला कि पुलिस ने जिन 4 लोगों को गोकशी के केस में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया, वे निर्दोष हैं. पुलिस की ही जांच में उनके खिलाफ कोई पुख्ता सबूत नहीं मिला है. बता दें बजरंगदल के जिला संयोजक बवाल के फरार आरोपी योगेश राज ने गोकशी की घटना में इन्हीं लोगों को आरोपी बनाया था. अब पुलिस 5 दिसंबर को जेल भेजे गए साजिद, सरफुद्दीन, बन्ने खां व आसिफ को पुलिस 169 की कार्रवाई कर जेल से निकलने में जुटी है.

मामले में बुलंदशहर के एसपी सिटी अतुल श्रीवास्तव कहते हैं कि पूरी घटना की जांच चल रही है. मामले में एसआईटी सहित तमाम टीमें जांच कर रही हैं. जांच में ये सामने आया ​कि तीन अन्य लोगों ने कुछ और लोगों के साथ मिलकर ये गोकशी की घटना को अंजाम दिया है. उनके खिलाफ पुख्ता सबूत मिले. इनकी गिरफ्तारी 18 दिसंबर को हुई. उनसे घटना में प्रयोग की गई जिप्सी, गन और अन्य वस्तुएं बरामद की गई हैं. वहीं इससे पहले मामले में जो 4 लोग गिरफ्तार किए गए थे, उनके खिलाफ पुख्ता सबूत नहीं हैं. पुलिस निष्पक्ष कार्रवाई करते हुए पहले पकड़े गए चारों अभियुक्तों के खिलाफ 169 सीआरपीसी की कार्रवाई कर रहे हैं.

बता दें कि कथित गोकशी की घटना के बाद बुलंदशहर हिंसा की आग में जल गया था और इस हिंसा में जहां स्याना इंस्पेक्टर सुबोध कुमार शहीद हो गए थे. वहीं एक युवक सुमित की भी हिंसा के दौरान मौत हो गई थी.