नई दिल्ली: देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी बजाज ऑटो ने प्लेटिना 110 का नया संस्करण पेश किया। दिल्ली में इसकी एक्स-शोरूम कीमत 49,197 रुपये है। नयी प्लेटिना में एंडी-स्किड ब्रेकिंग प्रणाली और ट्यूबलेस टायर समेत कई फीचर्स दिये गये हैं।

बजाज आटो के अध्यक्ष (मोटरसाइकिल कारोबार) एरिक वास ने बयान में कहा, "प्लेटिना 110 से 100 सीसी की बाइक की चाह रखने वाले उपभोक्ताओं को प्रीमियम विकल्प मिलेगा। इस श्रेणी में मौजूदा प्लेटिना 100 ईएस पहले ही बेहद सफल साबित हुयी है।"

सभी तरह की सड़कों पर झटकों को सहने के लिये इसमें स्प्रिंग ऑन स्प्रिंग सस्पेंशन के साथ नाइट्रॉक्स दिया गया है।

बता दें कि अब कंपनी Bajaj Platina के डिस्क ब्रेक वेरिएंट को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कंपनी ने Bajaj Platina के डिस्क ब्रेक वेरिएंट की टेस्टिंग शुरू कर दी है। इसकी पहली स्पाई तस्वीर पुणे में ली गई है। बाइक में कई अन्य बदलाव भी किए गए हैं।

बाइक का डिजाइन Discover 125 से प्रेरित है। अपडेटेड Bajaj Platina में गोल्डेन कलर का क्रैंक्स और नया सीट कवर लगाया है। इसके अलावा अगर दूसरे बड़ी बदलाव की बात करें तो इस बाइक में 125cc का इंजन लगा होगा। बता दें कि फिलहाल Bajaj Platina में 102 सीसी का इंजन लगा है। खबरों के मुताबिक अपडेटेड Bajaj Platina को विदेशों में निर्यात के लिए तैयार किया जा रहा है ये बाइक फिलहाल भारतीय बाज़ार में लॉन्च नहीं होगी।

भारतीय बाजार में बिक रहीBajaj Platina में 102 cc का इंजन लगा है जो 8.1 बीएचपी का पावर और 8.6Nm का अधिकतम टॉर्क देता है। इस इंजन में 4 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स लगा है।