नई दिल्ली: 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी के सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कभी भी देश के प्रधानमंत्री नहीं बन सकते हैं। सुबरमणियम स्वामी बोले, “मुझे समझ में नहीं आता कि आखिर कुछ राजनीतिक दल राहुल को देश का अगला पीएम क्यों घोषित कराना चाहते हैं। वह लिखित तौर पर यह कबूल चुके हैं कि ब्रिटिश नागरिक हैं, लिहाजा वह कभी भी भारत के पीएम नहीं बन सकते। बीजेपी के दिग्गज नेता लाल कृष्ण आडवाणी की अध्यक्षता वाली एथिक्स कमेटी ने मेरी शिकायत ठंडे बस्ते में डाल दी थी। लेकिन गृह मंत्रालय इस मामले की जांच-पड़ताल कर रहा है।” ‏

पांच राज्यों (मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, मिजोरम और तेलंगाना) में विधानसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद द्रमुक अध्यक्ष एम.के स्टालिन ने कहा था कि विपक्ष की तरफ से पीएम उम्मीदवार राहुल गांधी होने चाहिए। उनमें बीजेपी को हराने की ताकत है। हालांकि, स्टालिन का यह बयान विपक्ष के कई दलों को रास न आया। इनमें सपा, बसपा, रांकपा, तेदेपा व टीएमसी शामिल हैं।

द्रमुक अध्यक्ष एम.के.स्टालिन ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का नाम विपक्ष के प्रधानमंत्री उम्मीदवार के रूप में प्रस्तावित किया है। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेतृत्व ने इसके बाद खुद को इस बयान से अलग कर लिया है। पार्टी ने कहा कि ये समय से पहले दिया गया बयान होगा। नाम न बताने की शर्त पर समाचार एजेंसी पीटीआई-भाषा से टीएमसी नेता बोले- लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद विपक्षी पार्टियों द्वारा चर्चा के बाद ही प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के नाम पर फैसला लिया जाना चाहिए। किसी भी तरह के एकपक्षीय फैसले से गलत संदेश जाएगा।