नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में हार की कगार पर खड़ी है. वह जीत से 175 रन दूर है और उसके सिर्फ पांच विकेट ही बाकी है. हार के कगार पर खड़ी मेहमान टीम को अब एक और झटका लग गया है. टीम के सबसे युवा खिलाड़ी पृथ्वी शॉ चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं.

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट में संघर्ष कर रही है. पर्थ टेस्ट के दूसरे दिन जब खेल रुका तब टीम का स्कोर 5 विकेट पर 112 रन है. उसे जीत के लिए 287 रन का लक्ष्य मिला है. भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में इतने बड़े स्कोर का पीछा करते हुए कभी भी नहीं जीत पाई है. ऐसे में भारत की उम्मीदें कम ही हैं. अगर कोई भारतीय बल्लेबाज चमत्कारिक पारी नहीं खेलता है तो भारत की हार तय है.

भारतीय टीम टेस्ट सीरीज में एक बार भी अच्छी शुरुआत नही कर पाई है. ऐसे में माना जा रहा था कि टीम के ओपनर केएल राहुल या मुरली विजय में से किसी एक को अगले टेस्ट से बाहर कर उनकी जगह पृथ्वी शॉ को शामिल किया जा सकता है. पृथ्वी शॉ चोट के कारण पहले दो टेस्ट मैच में नहीं खेल पाए हैं. उन्होंने दूसरे टेस्ट से एक दिन पहले ही अभ्यास शुरू किया था. ऐसे में उनकी तीसरे टेस्ट में वापसी तय मानी जा रही थी. लेकिन उनकी चोट ठीक नहीं हो पाई है.

भारतीय टीम प्रबंधन ने उनकी चोट ठीक नहीं हो पाने के कारण उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे से वापस भेजने का निर्णय लिया है. उनकी जगह मयंक अग्रवाल को टीम में शामिल किया गया है. मयंक अग्रवाल को इससे पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया था, लेकिन तब उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली थी. 27 साल के मयंक अग्रवाल ने 45 प्रथमश्रेणी मैचों में 50.30 की औसत से 3521 रन बनाए हैं. उन्हें अब तक इंटरनेशनल मैच खेलने का मौका नहीं मिला है.