नोएडा: सोमवार की सुबह नोएडा के सेक्टर-49 में स्थित एक प्ले स्कूल की दीवार गिर जानें से दो स्कूली बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई जबकि तीन बच्चे घायल हो गए हैं। घायल बच्चों का इलाज नजदीक के निजी अस्पताल में चल रहा है। बताया जा रहा है कि स्कूल के अंदर निर्माण चल रहा था। पीछे मिट्टी से मिट्टी भराई हो रही थी। मिट्टी का दबाव पड़ने पर दीवार गिर गई और ये बड़ा हादसा हो गया।

यहां पढ़ रहे बच्चों के माता-पिता से मिली जानकारी के मुताबिक, जब यह हादसा हुआ तो बच्चों की परीक्षा शुरू हुई थी। यह स्कूल किराए की बिल्डिंग में चल रहा था। वहीं घटना की जानकारी मिलते ही डीएम बीएन सिंह, एसएसपी डॉ अजयपाल शर्मा, एसपी सिटी सुधा सिंह, एसीडीएम निरंजन कुमार, प्राधिकरण और प्रशासन के तमाम अधिकारी और कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गए।

एसएसपी ने बताया कि पांच घायल बच्चे अस्पताल में भर्ती हुए थे जिनमें से 2 बच्चों की मौत हो चुकी है। हम अभी जांच कर रहे हैं और जल्दी ही इस घटना के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

बता दें इससे पहले भी दिल्ली के रनहौला इलाके में छठ पूजा के दौरान घाट के पास बनी दीवार अचानक गिर गई थी। जिसकी चपेट में तीन बच्चे आ गए थे। तीनों बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। डॉक्टरों ने एक बच्चे को मृत घोषित कर दो की हालत चिंताजनक बताई थी।