मेजबान यूपी और दिल्ली को कांस्य पदक से करना पड़ा संतोष

लखनऊ। मणिपुर और महाराष्ट्र की टीम ने 43वीं योनेक्स सनराइज डा.अखिलेश दास गुप्ता मेमोरियल इंटर जोनल इंटर स्टेट मिक्स टीम बैडमिन्टन चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन करते हुए एकतरफा जीत के साथ फाइनल में जगह बनाते हुए खिताबी भिड़ंत सुनिश्चित की। वहीं मेजबान यूपी और दिल्ली को सेमीफाइनल मुकाबलों में हार के बाद कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा।

पहला सेमीफाइनलःं मणिपुर ने मेजबान यूपी को 3-0 से हराया

बीबीडी यूपी बैडमिंटन अकादमी, विपिन खण्ड, गोमती नगर, लखनऊ में पहले सेमीफाइनल में मणिपुर ने मेजबान यूपी को 3-0 से मात दी। बालक सिंगल्स के पहले मैच में बिद्यासागर सलाम ने अभ्यांश सिंह को 55 मिनट चले तीन गेम तक खिंचे रोमांचक मुकाबले में 21-16, 17-21, 21-13 से हराया। पहला गेम गंवाने के बाद अभ्यांश ने दूसरे गेम में चुनौती पेश करते हुए जीत दर्ज की लेकिन तीसरे गेम में कुछ प्रतिरोध करने के बाद गेम में पिछड़ गए। बालिका सिंगल्स के दूसरे मैच में कृष माहेश्वरी ने यूपी की कप्तान अमोलिका को कड़ी टक्कर देते हुए 11-21, 21-12, 21-14 से जीत दर्ज की। यह मैच 47 मिनट तक चला जिसमें अमोलिका ने पहला गेम तो आसानी से जीत लिया लेकिन दूसरे व तीसरे गेम में माहेश्वरी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत दर्ज की। वहीं बालक डबल्स के तीसरे मैच में यूपी की जोड़ी हार गई और मेजबान ने इसी के साथ मुकाबला भी गंवा दिया। इस मैच में के.डिंग्कू व केएच.मंजीत ने आयुष राज गुप्ता व तुषार गगनेजा को 27 मिनट चले मुकाबले में 21-11, 21-16 से मात दी।

दूसरा सेमीफाइनलः महाराष्ट्र ने नई दिल्ली को 3-0 से हराया

दूसरे सेमीफाइनल में महाराष्ट्र ने नई दिल्ली को 3-0 से हराया। पहले बालक सिंगल्स मैच में रोहन गुरबानी ने आकाश यादव को 21-18, 21-5 से, दूसरे बालिका सिंगल्स मैच में स्मित तोशनीवाल ने लिखिता श्रीवास्तव को 21-16, 22-20 से और बालक डबल्स मैच में अजिंक्या पाथेरकर व अक्षन शेट्टी ने हर्ष राणा व नितिन कुमार को 21-19, 21-16 से हराया।

इससे पहले खेले गए मुकाबले में मणिपुर ने कर्नाटक को 3-0 से मात देते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई थी जबकि पिछली बार संयुक्त तीसरे स्थान पर रही उत्तर प्रदेश और दिल्ली को सेमीफाइनल मुकाबलों में सीधे बाई मिली थी। वहीं एयर इंडिया के न आने से महाराष्ट्र को सीधे सेमीफाइनल मुकाबलों में प्रवेश मिला।

चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 17 दिसम्बर को दोपहर 2:30 बजे से खेला जाएगा।