श्रेणियाँ: देश

कांग्रेस रक्षा क्षेत्र को आय का स्रोत समझती है: पीएम मोदी

चेन्नई: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि उसके लिए राष्ट्रीय सुरक्षा और रक्षा क्षेत्र या तो तिरस्कृत क्षेत्र या फिर आय का स्रोत है. पीएम मोदी ने नई दिल्ली से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए तमिलनाडु के बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ संवाद के दौरान कहा,‘वे सब (कांग्रेस) इसे धन बनाने का जरिया मानते हैं चाहे इससे हमारे बलों के मनोबल पर ही प्रभाव क्यों न पड़ता हो.’ प्रधानमंत्री ने कहा,‘हमें अपने बलों पर गर्व है और उन पर विश्वास है.’

राजस्थान में हाल में चुनाव प्रचार के दौरान मोदी ने सेना द्वारा सितंबर 2016 में सीमा पार किए गए सर्जिकल स्ट्राइक पर ‘‘संदेह व्यक्त करने’’ को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की निन्दा की थी. पीएम मोदी ने आरोप लगाया था कि सैन्य अभियान से विपक्ष को खुशी की जगह दुख हुआ.

कांग्रेस पर उनका हमला ऐसे समय आया है जब राहुल गांधी ने मोदी पर सर्जिकल स्ट्राइक को राजनीतिक लाभ के लिए इस्तेमाल करने तथा युवाओं को नौकरी देने में विफल रहने का आरोप लगाया है.

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि पूर्वोत्तर के राज्यों में लोगों ने बीजेपी और उसके सहयोगी दलों को पसंद किया है. उन्होंने हालिया पंचायत चुनावों में भगवा पार्टी को समर्थन देने के लिए असम के लोगों को धन्यवाद कहा.

पीएम ने ट्विटर पर कहा,‘पिछले कुछ वर्षों में बीजेपी और राजग परिवार को पूर्वोत्तर में पसंद किया गया है. हम इसे सौभाग्य मानते हैं कि पूर्वोत्तर की आकांक्षाओं को पूरा करने और क्षेत्र को प्रगति की नई ऊंचाइयों पर ले जाने का हमें सम्मान मिला है.’ उन्होंने कहा कि पार्टी का राज्य सरकार पर अगाध भरोसा है और उसका ध्यान सुशासन पर है.

पीएम मोदी ने कहा,‘मैं समूचे राज्य में उत्कृष्ट कार्य के लिए असम बीजेपी की समस्त टीम की सराहना करता हूं जिनकी बदौलत पार्टी ने शानदार प्रदर्शन किया है. मैं आश्वस्त हूं कि कार्यकर्ता जन कल्याण के मुद्दे उठाते रहेंगे और असम के विकास के लिए काम करेंगे.’

Share

हाल की खबर

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम का ऐलान

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है. टीम की…

अप्रैल 30, 2024

रामदेव की पतंजलि आयुर्वेद के 15 उत्पादों का लाइसेंस रद्द

देहरादून: उत्तराखंड सरकार के द्वारा योग गुरु बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण को तगड़ा झटका…

अप्रैल 29, 2024

भारतीय संविधान और हिंदुत्व के पैरोकारों की अंतहीन बेचैनी

(आलेख : सुभाष गाताडे) लोकसभा चुनाव के प्रचार में कई भाजपा नेता संविधान बदलने के…

अप्रैल 29, 2024

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया को वित्त वर्ष 2022-23 के लिए ईज़ 5.0 सुधार सूचकांक में दूसरा स्थान प्राप्त

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, भारत के सार्वजनिक क्षेत्र के अग्रणी बैंकों में से एक, को…

अप्रैल 29, 2024

मोदी जी की भाषा हार स्वीकार कर लेने वाली है: शाहनवाज़ आलम

फतेहपुर सीकरी, आगरा, 28 अप्रैल 2024. कमज़ोर तबकों के सामने संविधान बचाने का आख़िरी मौक़ा…

अप्रैल 28, 2024

मोहसिना की कोठी क्या तनुज की राह करेगी आसान, क्या टोटका करेगा काम?

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी। मोहसिना क़िदवई, राजनीतिक गलियारे का एक बहुत कद्दावर नाम। नब्बे…

अप्रैल 28, 2024