नई दिल्ली: समाजवादी पार्टी प्रमुख और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एक तरह से नरेंद्र मोदी सरकार को राफेल विमान सौदे पर क्लीन चिट दे दी है। सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट सर्वोच्च है। मोदी सरकार को बड़ी राहत देते हुए उच्चतम न्यायालय ने शुक्रवार को कहा कि वह राफेल लड़ाकू विमान सौदे में निर्णय लेने की प्रक्रिया से संतुष्ट है। यादव ने कहा कि इस फैसले से किसी को परेशानी है तो उन्हें सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाना चाहिए।

अखिलेश यादव ने कहा, 'मुझे लगता है कि सुप्रीम कोर्ट सर्वोच्च है। हमने जेपीसी के लिए कहा जब सुप्रीम कोर्ट तस्वीर में नहीं थी, लेकिन अब शीर्ष अदालत का फैसला आया है। उन्होंने हर पहलू पर विचार किया है, इसलिए यदि कोई भविष्य में सवाल पूछना चाहता है तो उन्हें सुप्रीम कोर्ट के दरवाजे पर दस्तक देनी चाहिए।'

शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में कहा, उसे फ्रांस से 36 विमान खरीदने के संवेदनशील मुद्दे में हस्तक्षेप का कोई कारण नहीं लगता। इस फैसले को भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की राजनीतिक जीत माना जा रहा है।'

मोदी पर निशाना साधते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आरोप लगाया था कि फ्रांस से लड़ाकू विमानों की खरीद में भ्रष्टाचार हुआ है। गांधी का आरोप है कि इस घोटाले से उद्योगपति अनिल अंबानी को फायदा पहुंचाया गया है।

प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ ने कहा कि उसे किसी ऑफसेट साथी को चुनने में भारत सरकार द्वारा किसी पक्ष के साथ वाणिज्यिक पक्षपात को दिखाने वाली कोई ठोस सामग्री नहीं मिली।