बाबू पृथ्वी सिंह स्मारक पुरूष व महिला हैण्डबॉल चैंपियनशिप

अयोध्या । मेजबान अयोध्या ने बाबू पृथ्वी सिंह स्मारक पुरूष व महिला हैण्डबॉल चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन करते हुए पुरूष वर्ग का खिताब जीत लिया। उर्मिला कॉलेज ऑफ टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट (कोट सराय), अयोध्या में खेली जा रही इस चैंपियनशिप के तीसरे दिन खेले गए फाइनल में अयोध्या ने डीएलडब्ल्यू को 30-27 गोल से हराकर पुरूष वर्ग में पहला स्थान प्राप्त किया।

इस चैंपियनशिप में तीसरे स्थान के मुकाबले में आजमगढ़ ने सशस्त्र सीमा बल को 27-22 के अन्तर से हराकर तीसरा स्थान प्राप्त किया।

इससे पूर्व सेमीफाइनल मुकाबलों में अयोध्या की टीम ने सशस्त्र सीमा बल को 37-33 गोल और डीएलडब्ल्यू की टीम ने आजमगढ़ को 22-21 से हरा कर फाइनल में जगह बनाई थी।

इसी के साथ खेले गए महिला वर्ग के क्वार्टर फाइनल में लखनऊ ने बरेली को 18-11 गोल से, बस्ती ने मुरादाबाद को 9-5 गोल से, कानपुर ने गोरखपुर को 18-13 गोल से और अयोध्या ने प्रयागराज को 24-20 गोल से हरा कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

इस मौके पर आयोजन सचिव और उत्तर प्रदेश हैण्डबॉल संघ के उपाध्यक्ष जितेन्द्र सिंह उर्फ बब्लू भैया ने कार्यक्रम स्थल पर पहुंच कर खिलाड़ियांे का उत्साह वर्धन किया एवं उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की ।
इस मौके पर बतौर मुख्य अतिथि इच्छा राम सिंह, आनन्देश्वर पाण्डेय, बनारस के कपिल पाण्डेय, राम विलास, पूर्व प्रमुख जगमोहन सिंह , दुबई से आयी सीनियर हैण्डबॉल खिलाडी मृदुला, हैण्डबाल की राष्ट्रीय खिलाडी रीतू ध्यानी, सबीना मिर्जा, दिव्या दीक्षित, मीरा भटनागर, भाजपा नेता विभव सिंह, पिंकू सिंह, सिवेन्द्र सिंह, चन्द्रभान सिंह (जिपस), प्रवेश वर्मा (जिपस), शुभम ओझा, विनोद तिवारी, श्रीमती मयूरी तिवारी, अरुण मिश्रा आदि सहित विद्यालय के प्रधानाचार्य इंजी.शम्भू दयाल श्रीवास्तव, मीडिया प्रभारी दीपक द्विवेदी, विकास पाण्डेय, अंकित मौर्या, केशव तिवारी, राम बाबू यादव भी मौजूद रहे।