नई दिल्ली: राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री पद की दावेदारी को लेकर चल रही खींचतान के बीच पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने बृहस्पतिवार को अपने आवास पर पर्यवेक्षकों के साथ बैठक की. प्रियंका गांधी भी राहुल गांधी के आवास पर मुख्यमंत्रियों के चयन से जुड़ी बैठक में शामिल रहीं।

बता दें कि राहुल गांधी ने राजस्थान के लिए पर्यवेक्षक बनाए गए केसी वेणुगोपाल और मध्य प्रदेश के लिए पर्यवेक्षक बनाए गए एके एंटनी के साथ बैठक की। इस दौरान राजस्थान के कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे और मध्य प्रदेश के पार्टी प्रभारी दीपक बाबरिया भी मौजूद थे।

राहुल गांधी ने कहा, 'आप जल्द ही मुख्यमंत्रियों को देखेंगे। हम विधायकों, पार्टी कार्यकर्ताओं और अन्य की राय ले रहे हैं।'इस बीच, राजस्थान और मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री पद के संभावित उम्मीदवार कांग्रेस अध्यक्ष के साथ बैठक के लिए बृहस्पतिवार को राष्ट्रीय राजधानी पहुंचे। दोनों राज्यों में मुख्यमंत्री के नाम पर अंतिम फैसला गांधी को लेना है।

मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री पद के लिए कमलनाथ को प्रबल दावेदार माना जा रहा है जबकि राजस्थान में अशोक गहलोत मुख्यमंत्री पद की दौड़ में आगे माने जा रहे हैं। हालांकि प्रदेश कांग्रेस समिति के प्रमुख सचिन पायलट भी दौड़ में शामिल माने जा रहे हैं।

मध्य प्रदेश में पार्टी के सांसद कमलनाथ के साथ ज्योतिरादित्य सिंधिया दौड़ में शामिल हैं। खबर है कि गांधी बाद में मुख्यमंत्री पद के दावेदारों से मुलाकात करने वाले हैं।

पर्यवेक्षकों ने बुधवार को जयपुर और भोपाल में पार्टी के नव निर्वाचित विधायकों से चर्चा की। वे गांधी को इस बारे में जानकारी देंगे कि विधायक किसे अपना मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं?

पिछले 24 घंटे में गांधी की ओर से एक ऑडियो संदेश तीनों राज्यों में 7.3 लाख पार्टी कार्यकर्ताओं को भेजा गया जिसमें उनसे मुख्यमंत्री पद के लिए उनकी राय पूछी गई। ऑडियो संदेश में उन्हें तीन मुख्य राज्यों में विधानसभा चुनाव में पार्टी की जीत के लिए नेताओं को बधाई देते हुए सुना गया।

उन्होंने कहा, अब मैं आपसे एक अहम सवाल पूछना चाहता हूं : किसे मुख्यमंत्री बनना चाहिए? कृपया एक नाम बताए। आप जो नाम बताएंगे उसके बारे में केवल मुझे ही पता होगा। पार्टी में किसी को भी यह पता नहीं चलेगा। छत्तीसगढ़ के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे भी मुख्यमंत्री पद के दावेदारों के संदर्भ में कांग्रेस अध्यक्ष को अपनी रिपोर्ट सौंपेंगे। खड़गे ने नवनिर्वाचित विधायकों और मुख्यमंत्री पद के दावेदारों से मुलाकात की है।

कांग्रेस अध्यक्ष मुख्यमंत्री पद के दावेदारों- छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेश बघेल, वरिष्ठ नेता टी एस सिंह देव, ताम्रध्वज साहू और चरणदास महंत से भी मुलाकात कर सकते हैं।