नई दिल्ली: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज राजभवन में गवर्नर आनंदीबेन पटेल को अपना इस्तीफा सौंपने लिए पहुंचे। इसके बाद उन्होंने गवर्नर आनंदीबेन पटेल को मुख्यमंत्री पद का इस्तीफा सौंप दिया है।

गवर्नर को इस्तीफा सौंपने के बाद शिवराज सिंह ने कहा कि मैं अब मुक्त हो गया हूं, मैं अब फ्री हूं। मैंने सम्माननीय गवर्नर को अपना इस्तीफा दे दिया है। हार की ज़िम्मेदारी पूरी तरह से मेरी है। मैंने कमल नाथ जी को जीत की बधाई दी है।

इससे पहले शिवराज सिंह ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि हम राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश नहीं करेगें क्योंकि हमारे पास बहुमत नहीं है।

मालूम हो कि मध्यप्रदेश की 230 विधानसभा सीटों पर हुए चुनाव के नतीजे मंगलवार को जारी हो गए हैं। भारतीय जनता पार्टी (BJP) 109 सीटे ही जीत पाई, जबकि कांग्रेस ने 114 सीटों पर अपना कब्जा तो जमाया लेकिन बहुमत से 2 सीटे दूर रह गई।

मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी को रोकने के लिए बहुजन समाज पार्टी (BSP) की चीफ मयावती ने कांग्रेस पार्टी को समर्थन देने का ऐलान कर दिया है। जिसके बाद मध्य प्रदेश में कांग्रेस के सरकार बनाने की राह आसान हो गई है। आज कांग्रेस राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए गवर्नर मुलाकात करेगी।