श्रीराम लाइफ इंश्योरंस कंपनी ने अपने कर्मचारियों को शारीरिक और मानसिक तौर पर तंदुरुस्त रहने में मदद करने के लिए सेहत से जुडी एक पहल ‘वेलनेस/वर्क‘ की शुरूआत की है। श्रीराम लाइफ इंश्योरंेस कंपनी के एमडी और सीईओ श्री कैसी क्रोमाउट ने इस पहल की शुरूआत की है। श्री कैसी स्वयं भी एक फिटनेस उत्साही और एक मैराथन धावक हैं।
‘वेलनेस/वर्क‘ पहल के तहत संगठन के कर्मचारियों के बीच मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य दोनों के बारे में जागरूकता पैदा करने की दिशा में एक कदम उठाते हुए श्रीराम लाइफ इंश्योरेंस ने 3के और 5के वर्ग में दौड का आयोजन किया। दौड का आयोजन उस दिन किया गया, जिस दिन इरडा ने जीवन बीमा कारोबार का संचालन शुरू करने के लिए श्रीराम समूह को लाइसेंस प्रदान किया। श्रीराम समूह के हैदराबाद स्थित कंपनियों के वरिष्ठ प्रबंधन ने इस दौड को ध्वज दिखाकर आरंभ दिया। रन में लगभग 350 कर्मचारियों ने भाग लिया। पुरुषों और महिलाओं की श्रेणी में शीर्ष पांच धावकों को श्री कैसी क्रोमाउट द्वारो पदक के साथ पुरस्कृत किया गया। साथ ही, जुम्बा प्री और पोस्ट इवेंट के दौरान एक पेशेवर टीम द्वारा आयोजित फास्ट बीट संगीत के साथ कर्मचारियों को थिरकते हुए देखा जा सकता था।
कर्मचारियों के इस उत्साह का स्वागत करते हुए श्री कैसी क्रोमाउट ने कहा, ‘‘कर्मचारियों की उत्साहजनक भागीदारी से यह कार्यक्रम बहुत सफल रहा। उन्होंने भविष्य में भी इसी तरह के कार्यक्रम आयोजित करने की जरूरत बताई। यह पहल स्वस्थ, तंदुरुस्त और प्रसन्न कर्मचारियों की खुशहाली के लिए एसएलआईसी द्वारा उठाए गए कई कदमों में से एक है।‘‘
यह एक प्रसिद्ध और व्यापक रूप से स्वीकार्य तथ्य है कि यह ग्राहक आधार ही है जो संगठन को व्यवसाय में बनाए रखता है लेकिन यह वे कर्मचारी हैं जो ग्राहकों को खुश और अपने साथ जोडकर रखते हैं। इस प्रकार, उनकी खुशी और कल्याण को महत्व देना उतना ही महत्वपूर्ण है जितना ग्राहक को खुश रखना।
कंपनी निजी बीमा कंपनियों में पाॅलिसियों की संख्या में 5 वें स्थान पर है और मौजूदा वित्तीय वर्ष में बड़ी रफ्तार से इसके आगे बढ़ने की उम्मीद है।