नई दिल्ली: पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों के नतीजे लगातार सामने आ रहे हैं. सुबह से ही मतों की गिनती जारी है और रुझानों में कांग्रेस को बढ़त और बीजेपी को हार का मुंह देखना पड़ रहा है. ऐसे में अन्य पार्टियों का रिएक्शन आना तो लाजमी है. इसी क्रम में पंश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की कड़ी प्रतिक्रिया सामने आई है.

चुनावों से पहले ही कहा जा रहा था कि ये चुनाव अगले साल यानी 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों का सेमीफाइनल होंगे. लगातार ये अनुमान लगाए जा रहे थे कि ये चुनाव काफी हद तक लोकसभा चुनावों को लेकर जनता के मूड को साफ कर देगें. ऐसा ही कुछ कहना है ममता बनर्जी का. उन्होंने कहा, 'ये सेमीफाइनल है2019 में होने वाले फाइनल चुनावों का. जो कि आने वाले 2-3 महीनों में साफ हो जाएगा.2019 के फाइनल मैच का गेम अब साफ हो चुका है. अब तो हम सिर्फ चुनावों का इंतजार कर रहे हैं. 2019 का काउंट डाउन शुरू हो गया है.. और ये एक अंत की शुरुआत है.'

उन्होंने कहा नतीजों से पहले कहा था कि 2019 के फाइनल मैच का यह असली संकेत है. लोकतंत्र में हमेशा ही जनता मैन ऑफ द मैच’’ होती है. जनता ने बीजेपी के खिलाफ मतदान किया है. यह जनता का फैसला है, अन्याय पर लोकतंत्र की जीत है.