हैदराबाद: टीआरएस प्रमुख के. चंद्रशेखर राव ने अपनी पार्टी की शानदार जीत को तेलंगाना के लोगों को समर्पित किया और कहा कि चुनाव परिणाम के बाद पार्टी राष्ट्रीय राजनीति में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी. दूसरे कार्यकाल के लिए मुख्यमंत्री के तौर पर वापसी कर रहे राव ने कहा, "हम इस जीत को तेलंगाना के लोगों को समर्पित करते हैं. यह हमारे लिए सकारात्मक वोट है."

विधानसभा चुनाव के नतीजे के आधार पर अंतिम रूझान के मुताबिक तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) ने कुल 119 सीटों में 81 सीटों पर जीत हासिल की है. उन्होंने कहा, "हम राष्ट्रीय राजनीति में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाने जा रहे हैं और दिखा देंगे. हम राष्ट्रीय राजनीति के परिदृश्य को नए सिरे से परिभाषित करेंगे." राव ने कहा, "आज के परिणाम ने तेलंगाना ने समूचे देश को राह दिखायी है. आज तेलंगाना गैर कांग्रेसी, गैर बीजेपी शासित राज्य है."

वहीं अन्य राज्यों की बात करें तो छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने पूर्ण बहुमत हासिल कर लिया है. राजस्थान में कांग्रेस बहुमत के आंकड़े को छू तो रही है लेकिन मामला लगातार बन और बिगड़ रहा है. मध्य प्रदेश में अभी तक किसी भी पार्टी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला है. मिजोरम में एमएनएफ ने 10 साल बाद सत्ता में वापसी की है.