लखनऊ। यूथ फॉर ह्यूमन राइट्स इंडिया ने विश्व समुदाय में सम्मिलित हो कर अंतराष्ट्रीय मानवधिकार दिवस पर शान्ति और सहिषुणता के लिए अंतराष्ट्रीय पद यात्रा का आयोजन करते हुए भारत का विश्व समारोह में प्रतिनिधित्व किया। 10 दिसंबर 2018 को अंतराष्ट्रीय शान्ति पद यात्रा 1090 चैराहे से प्रारम्भ हुयी और कालिदास मार्ग के लिए प्रस्थान किया और पुनः 1090 चैराहे पर वापस आये।

इस पद यात्रा में सभी स्कूल, कॉलेज, विश्वविद्यालय के विध्यार्ती, छब्ब् बटालियनस के कैडेट्स, अभिवाहक तथा विभिन्न समुदाय के लोगों ने जनता के बीच जागरूकता पैदा करने के लिए इस महान पहल में शामिल हो कर यूनाइटेड नेशंस यूनिवर्सल डिक्लेरेशन ऑफ ह्यूमन राइट्स के अनुसार शान्ति और सहिषुणता का सन्देश दिया।
डॉ. अर्जुमंद जैदी इस संगठन की राष्ट्रीय अध्यक्षा हैं। वह एक अनुभवी सामाजिक और विश्व शान्ति कार्यकर्ता है, और एक प्रतिष्ठित शिक्षाविद हैं जिन्होंने भारत को अपराध और भ्रष्टाचार से मुक्त करने के लिए इसकी महान पहल की इस अवसर पर बोलते हुए डॉ. जैदी ने देशवासियों से अपील की वे हमारे देश को अपराध और भ्रष्टाचार से मुक्त करने के लिए इस मिशन में शामिल हो ताकि देश भर में शान्ति और सहिषुणता का वातावरण लाया जा सके।
यह कार्यकर्म सेंट जेवियर्स कान्वेंट स्कूल एवं होली विजन इंटरनेशनल के सौजन्य से आयोजित किया गया। पिछले पंद्रह वर्षों से यह संस्था शिक्षा और गरीबों के उत्थान के लिए काम कर रही है।

समारोह का उद्घाटन माननिये राज्य मंत्री श्रीमती स्वाति सिंह द्वारा किया गया । सम्बोधन में उन्होंने प्रतिभागियों को प्रेरित किया और डॉ. अर्जुमंद जैदी एवं यूथ फॉर ह्यूमन राइट्स इंडिया के सभी मेंबर्स को बधाई दी और कार्यकर्ताओं की सराहना की

नवयुग कन्या महाविद्यालय, पायनियर मोंटेसरी,, न्यू बाल भारती स्कूल, इंटीग्रल यूनिवर्सिटी और कई अन्य संगठनो ने जैसे की 3न्च् छब्ब् नेवल, 5 न्च् छब्ब् एयर बेस और छब्ब् आर्मी बटालियन ने इस कार्यकर्म में सक्रिय रूप से सम्मलित हो कर अपना योगदान दिया।