नई दिल्ली: विधानसभा चुनाव नतीजों से ठीक एक दिन पहले घरेलू शेयर बाजार में भारी गिरावट देखने को मिली है. बीएसई का 30 शेयरों वाला इंडेक्स सेंसेक्स 713 अंक गिरकर 34960 के स्तर पर बंद हुआ है. वहीं, एनएसई का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी 205 अंक की बड़ी गिरावट के साथ 10,488 पर बंद हुआ है. इस बिकवाली के निवेशकों के 2.64 लाख करोड़ रुपये डूब गए है. हालांकि, एक्सपर्ट्स का कहना है कि निवेशकों को घबराना नहीं चाहिए, बल्कि गिरावट पर अच्छे शेयरों में निवेश करना चाहिए.

एसकोर्ट सिक्योरिटी के रिसर्च हेड के मुताबिक शेयर बाजार में गिरावट के लिए कई अहम चीजें जिम्मेदारी है. पहला अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर फिर से कच्चे तेल की कीमतों में आई तेजी है. दूसरा कारण अमेरिका और चीन के बीच जारी ट्रेड वॉर है. इसके अलावा घरेलू कारणों में विधानसभा चुनाव के नतीजों से पहले एग्जिट पोल को लेकर निवेशकों की चिंता बढ़ गई है. ऐसे में निवेशकों को वेट एंड वॉच की पॉलिसी पर काम करना चाहिए.

बीएसई पर लिस्टेड कंपनियों के शेयरों की वैल्यूएशन (कीमत) शुक्रवार को 14.43 लाख करोड़ रुपये थी. वहीं, सोमवार को यह गिरकर 13.77 लाख करोड़ रुपये पर आ गई है. इससे निवेशकों के कुछ ही घंटों में 2.64 लाख करोड़ रुपये साफ हो गए.