VHP की धर्म सभा में बोले भैयाजी जोशी

नई दिल्ली: अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण को लेकर विश्व हिंदू परिषद अयोध्या दिल्ली के रामलीला मैदान में विशाल रैली (धर्म संसद) आयोजित कर रही है। वीएचपी की धर्मसभा में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरकार्यवाह सुरेश जोशी उर्फ भैयाजी जोशी ने कहा कि 1992 में काम अधूरा रह गया। ढांचा गिरा पर मंदिर नहीं बना। उन्होंने कहा कि सत्ता जनभावना का सम्मान करे। सरकार कानून बनाने की पहल करे। मंदिर पर सुनवाई को लेकर हो रही देरी पर उन्होंने कहा कि अदालत को देश की भावनाएं समझनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि न्यायालय का सम्मान करते हुए इंतजार किया। न्यायालय की प्रतिष्ठा बनी रहनी चाहिए। राम मंदिर का निर्माण ही भविष्य के राम राज्य का आधार बनेगा। राम राज्य में ही शांति है। भक्त भव्य राम मंदिर का दर्शन करना चाहता है। बीजेपी राम मंदिर बनाने का संकल्प पूरा करे।

रामलीला मैदान में विश्व हिंदू परिषद की रैली में हजारों लोग जुटे हैं। इस रैली के माध्यम से विहिप मांग कर रही है कि अगर जरूरत पड़े तो सरकार को राम मंदिर निर्माण के लिए कानून बनाना चाहिए। इस रैली को सफल बनाने के लिए विहिप ने लोगों के घर-घर जाकर प्रचार अभियान चलाया।

विहिप के प्रवक्ता विनोद बंसल ने कहा, 'राम मंदिर के निर्माण के लिए जो लोग विधेयक लाने के पक्ष में नहीं हैं, यह रैली उन लोगों का हृदय परिवर्तन करेगी।'

बीएचपी के महासचिव सुरेंद्र जैन ने कहा कि अगर किसी स्थिति में संसद के शीतकालीन सत्र में बिल नहीं लाया गया तो अगली धर्म संसद में आगे के कदम पर फैसला होगा। इसका आयोजन अगले साल 31 जनवरी और एक फरवरी को महाकुंभ के इतर इलाहाबाद में होगा।