नई दिल्ली: इटली में एक नाइटक्लब में म्यूजिक कंसर्ट के दौरान मची भगदड़ में 6 लोगों के मरने की खबर है, वहीं दर्जनों लोगों के घायल होने की सूचना है। बीबीसी की एक रिपोर्ट के अनुसार, यह कंसर्ट इटली के तटीय शहर एनकोना में हो रहा था। इस कंसर्ट में रैपर फैरा एबास्ता परफॉर्म करने वाले थे। कंसर्ट के लिए नाइटक्लब में 1000 के करीब युवाओं की भीड़ मौजूद थी। बताया जा रहा है कि इसी दौरान किसी व्यक्ति द्वारा नाइटक्लब में मिर्ची स्प्रे छिड़क दिया गया, जिससे भगदड़ मच गई।

फिलहाल घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की जांच में जुट गई है। कई घायलों की स्थिति गंभीर बतायी जा रही है। यह हादसा एनकोना शहर के लैंटेरना एजुर्रा नाइटक्लब में रात के करीब 1 बजे हुआ।

बता दें कि जिस रैपर के म्यूजिक कंसर्ट में यह हादसा हुआ, वह इटली में काफी प्रसिद्ध है। यही वजह है कि इस कंसर्ट में बड़ी संख्या में युवा शामिल हुए थे। बीते साल जून माह में भी इटली के तूरिन शहर में भी ऐसा ही एक हादसा हुआ था। जिसमें 1500 के करीब लोग घायल हुए थे। दरअसल उस वक्त फुटबॉल चैंपियंस लीग के फाइनल के दौरान एक पब्लिक स्क्रीनिंग में कुछ उत्साहित लोगों ने आतिशबाजी शुरु कर दी थी, जिससे भगदड़ मच गई थी, जिसमें इतनी बड़ी संख्या में लोग घायल हो गए थे।