भुवनेश्वर: ओलंपिक चैंपियन अर्जेंटीना ने उम्मीदों पर खरा उतरते हुए न्यूजीलैंड को 3-0 से हराकर पुरुष हॉकी कप विश्व के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। अर्जेंटीना की टीम मैच के दौरान हावी रही और गोल करने के अधिक मौके बनाए। अर्जेंटीना की ओर से आॅगस्टिन मजिली (23वें मिनट), लुकास विला (41वें मिनट) और लुकास मार्टिनेज (55वें मिनट) ने गोल दागे जिसके दम पर उनकी टीम कलिंगा स्टेडियम में खेले गए पूल ए के मैच में तीन अंक हासिल करने में सफल रही। अर्जेंटीना की टीम दो मैचों में दो जीत से छह अंक के साथ पूल ए में शीर्ष पर चल रही है। न्यूजीलैंड की टीम दो मैचों में तीन अंक के साथ दूसरे स्थान पर है। स्पेन और फ्रांस का एक-एक अंक है। अर्जेंटीना ने इससे पहले स्पेन को 4-3 से हराया था, जबकि न्यूजीलैंड ने अपने पहले मैच में फ्रांस को 2-1 से शिकस्त दी थी।

पूल के अपने अंतिम मैच में छह दिसंबर को अर्जेंटीना का सामना दुनिया की 20वें नंबर की टीम फ्रांस से होगा। जबकि इसी दिन न्यूजीलैंड की टीम स्पेन के खिलाफ खेलेगी। अर्जेंटीना ने मैच की तेज शुरुआत की और उसे पांचवें मिनट में ही पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन टीम इसका फायदा उठाने में नाकाम रही। पहले क्वार्टर में इसके अलावा कोई बड़ा मौका नहीं बना। दूसरे क्वार्टर के पहले ही मिनट में अर्जेंटीना की टीम बढ़त हासिल करने के करीब पहुंची लेकिन लुकास विला के प्रयास को न्यूजीलैंड के गोलकीपर रिचर्ड जायस ने नाकाम कर दिया। न्यूजीलैंड को 18वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर के रूप में गोल करने का पहला मौका मिला लेकिन केन रसेल के ड्रैग फ्लिक को अर्जेंटीना के गोलकीपर युआन विवाल्डी ने रोक दिया।

मध्यांतर से सात मिनट पहले माजिली ने टूर्नामेंट का अपना तीसरा गोल दागकर अर्जेंटीना को बढ़त दिलाई। अर्जेंटीना ने मध्यांतर के बाद भी दबदबा बनाए रखा। तीसरे क्वार्टर के पहले पांच मिनट में अर्जेंटीना को दो पेनल्टी कॉर्नर मिले लेकिन ड्रैग फ्लिकर पीलाट एक बार फिर गोल करने में नाकाम रहे। विला ने हालांकि 41वें मिनट में न्यूजीलैंड के कप्तान ब्लेयर टेरेंट की गलती का फायदा उठाकर अर्जेंटीना की ओर से दूसरा गोल दागा। न्यूजीलैंड ने दो गोल से पिछड़ने के बाद चौथे और अंतिम क्वार्टर में वापसी की कोशिश की। टीम को दूसरा पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन यह भी बर्बाद गया। मैच खत्म होने से पांच मिनट पहले अर्जेंटीना को चौथा पेनल्टी कॉर्नर मिला जिससे मार्टिनेज ने रिबाउंड पर गोल में बदलकर अर्जेंटीना की 3-0 से जीत सुनिश्चत की।