पं0 दीनदयाल उपाध्याय राज्य स्तरीय सीनियर महिला हाॅकी प्रतियोगिता का शुभारम्भ

लखनऊ: पं0दीन दयाल उपाध्याय जन्मशती के अवसर पर पदम्श्री मो0 शाहिद सिन्थेटिक हाकी स्टेडियम पर आयोजित राज्य स्तरीय सीनियर महिला हाकी प्रतियोगिता का आज शुभारम्भ हुआ | प्रतियोगिता का पहला मैच सहारनपुर बनाम आगरा मण्डल के मध्य खेला गया जिसमें शूटआउट के आधार पर आगरा ने सहारनपुर मण्डल को 3-2 से पराजित किया। मैच के प्रथम हाफ में में दोनो ही टीमें बराबरी पर रही। मैच के 40वें मिनट में सहारनपुर की ओर से वंशिका ने फील्डगोल कर अपनी टीम को 1-0 से की बढत दिला दी, जिसके जवाब में आगरा की टीम की ओर 51वें मिनट में फील्डगोल कर अपनी टीम का स्कोर 1-1 की बराबरी पर ला खड़ा किया।

दूसरा मैच देवीपाटन बनाम मिर्जापुर के मध्य खेला गया जिसमें देवीपाटन मण्डल ने मिर्जापुर मण्डल को 1-0 से पराजित किया। मैच के 36वें मिनट में प्रिया श्रीवास्तव ने एक फील्डगोल कर अपनी टीम का स्कोर 1-0 कर खाता खोला। यही स्कोर अन्त तक कायम रहा। तीसरे मैच में मेरठ मण्डल ने आजमगढ़ मण्डल को एकतरफा मैच में 6-0 से हराकर जीत हासिल की। मैच के 14 व 22वें मिनट में काजल ने दो, 47वें व 51वें मिनट में सोनम ने दो, 20वें मिनट में तनु ने एक एवं 28वें मिनट में मुस्कान-द्वितीय ने एक गोल कर अपनी टीम को 6-0से एकतरफा जीत दिला दी।

चौथा मैच मुरादाबाद बनाम कानुपर मण्डल के मध्य खेला गया जिसमें मुरादाबाद मण्डल ने कानपुर मण्डल को 2-1 से पराजित किया। मैच के 22वें मिनट में सिमरन ने फील्डगोल कर अपनी टीम को 1-0 से बढत दिला दी, मैच के 30वें मिनट में कानपुर मण्डल की ओर से किरन ने एक फील्डगोल कर अपनी टीम को 1-1 की बराबरी पर ला खड़ा किया। मैच के 35वें मिनट में मुरादाबाद मण्डल की ओर से राखी कुमार ने एक फील्डगोल कर अपनी टीम को 2-1 की बढत दिला दी। यही स्कोर अन्त तक कायम रहा।

प्रतियोगिता में 18 मण्डलों की टीमें प्रतिभाग कर रही है। प्रतियोगिता के मुख्या अतिथि अविनाश त्रिवेद्वी, विधायक, बख्शी का तालाब ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया । मुख्य अतिथि का स्वागतजितेन्द्र यादव, क्षेत्रीय क्रीड़ाधिकारी द्वार बुके प्रदान कर किया गया। इस अवसर पर राजेश बाबू मिश्रा, मुकुल शाह एवं महेन्दर बोरा अन्र्त0हाकी खिलाड़ी जिला हाकी सचिव, अविनाश श्रीवास्तव, चिनहट व्यापार मण्डल के अध्यक्ष अनिल जयसवाल, नीलम सिद्दीकी, बी0के0बाजपेई, लता चौधरी, ऋचा सिंह, सविता पाण्डेय आदि रहे।