लखनऊ। एक्सिलिया स्कूल के मेधांश सक्सेना ने टाईब्रेक स्कोर में अव्वल रहते हुए सोलहवीं शिवानी कप संडे ओपन चेस टूर्नामेंट में ओपन वर्ग का खिताब अपने नाम कर लिया।

लखनऊ जिला चेस स्पोर्ट्स एसोसिएशन के तत्ववधान में मानसरोवर योजना, शहीद पथ स्थित शिवानी पब्लिक स्कूल में आयोजित इस टूर्नामेंट में ओपन वर्ग के पांचवें व अंतिम राउंड में मेधांश सक्सेना ने सीएम आफिस के कुलदीप शंकर के खिलाफ बाजी ड्रा कराते हुए आधे-आधे अंक बांटे। पांचवें व अंतिम राउंड के बाद मेधांश व कुलदीप के समान साढ़े चार-साढ़े चार अंक रहे लेकिन टाईब्रेक स्कोर में बेहतर प्रदर्शन के चलते मेधांश सक्सेना पहले स्थान पर रहे जबकि कुलदीप शंकर को दूसरे स्थान से संतोष करना पड़ा।

अंडर-10 आयु वर्ग में सीएमएस गोमतीनगर के संयम श्रीवास्तव व शिवानी पब्लिक स्कूल के उज्जवल श्रीवास्तव के समान तीन-तीन अंक रहे लेकिन टाईब्रेक स्कोर के चलते संयम पहले व उज्जवल दूसरे स्थान पर रहे।
अंडर-14 आयु वर्ग में स्टडी हाल के पृथ्वी सिंह व डीपीएस एल्डिको के आदित्य पंत के समान चार-चार अंक रहे लेकिन टाईब्रेक स्कोर के आधार पर पृथ्वी पहले व आदित्य दूसरे स्थान पर रहे।

अंडर-16 आयु वर्ग में डीपीएस एल्डिको के ए.वामसी कृष्णा सर्वाधिक साढ़े तीन अंक के साथ पहले स्थान पर रहे जबकि अंकों की होड़ में पिछड़ गए विश्वनाथ अकादमी के अनंत कुमार तिवारी तीन अंक के साथ दूसरे स्थान पर रहे।

लखनऊ जिला चेस स्पोर्ट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष सुधीर दुबे के अनुसार गत नवम्बर माह में हुए टूर्नामेंटों में ओवरआल सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग के चलते कुलदीप शंकर को प्लेयर ऑफ द नवम्बर मंथ का पुरस्कार दिया गया। कुलदीप शंकर ने गत माह हुए तीन में से दो टूर्नामेंट में ओपन वर्ग का खिताब जीता था।